इन स्मार्ट टिप्स से बिना मशक्कत के घर बैठे ऐसे कमाएं पैसा, होगा अधिक फायदा !

आज के समय में पैसे कौन नहीं कमाना चाहता होगा. बदलते टाइम के साथ लोगों की जरूरत भी बढ़ती जा रही है. आज के समय में हर कोई इंसान ज्यादा से ज्यादा पैसा कामना चाहता है, जिससे वो अपनी और अपने परिवार की जिंदगी आराम से जी सकें. इसलिए आज हम आपको बिना मशक्कत के पैसे कमाने की तरीका बताने जा रहे हैं जिससे अपनाकर आप बिना किसी दिक्कत के घर बैठे पैसे कमा सकेंगे. जी हां, अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो इंटरनेट के जरिए आप इसे पूरा कर सकते हैं.

इसके लिए आपको केवल ऑनलाइन रहना पड़ेगा. अब आप ये सोचेंगे कि भला ऑनलाइन से पैसा कैसे को आपको बता दें कि आपको इसके लिए कोई विशेष कौशल या योग्यता की आवश्यकता नहीं है. हालांकि, बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अब ऑनलाइन पैसा कमाना उतना आसान नहीं रह गया है. लेकिन ऑनलाइन की बढ़ती दुनिया ने घर बैठे आराम से पैसा बनाने के कुछ असाधारण लेकिन वास्तविक विकल्पों को खोल दिया है. इसलिए आज हम आपको 5 ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है…

  • सबसे पहले अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो आप किसी paid-to-click (PTC) वेबसाइट यानी पर जाएं और खुद को यहां रजिस्टर्ड करें. ClixSense.com, BuxP और NeoBux जैसी PTC वेबसाइट्स पर जाकर आपको केवल विज्ञापनों पर क्लिक करना होगा. इससे विज्ञापन देखने के लिए कंपनी आपको पेड करेगी.
  • दूसरा आप सोशल मीडिया पर प्रमोट का ट्राई कर सकते है. आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कंपनी और उनके प्रोडक्ट के बारें में लिखकर भी आप मोटी रकम कमा सकते हैं. यहां कारोबारी संबंधित पोस्ट के लिए कंपनी भुगतान करती है. इन प्रायोजित पोस्ट में फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कंपनी के उत्पादों के बारे में तस्वीरें पोस्ट करना और बात करना शामिल है.
  • इसके अलावा अगर आपको टीवी देखना पसंद करते हैं तो आप केवल छोटे वीडियो देखकर एक जल्दी पैसा बना सकते हैं. इसके लिए बस आपको इतना करना है कि आप रिसर्च फर्म नीलसन तक पहुंचना होगा या फिर अपने डिवाइस पर प्रोडक्ट देखने के लिए नेटफ्लिक्स टैगर लेना होगा और इसके लिए भुगतान करें. इनबॉक्सडॉल्स जैसे अन्य खिलाड़ी हैं जो आपको वीडियो देखने के लिए नकद में भुगतान करते हैं.
  1. अगर आप बिल्कुल ही कुछ अलग करना चाहते है तो आप नए ऐप इंस्टॉल कर सकते है. जिससे आप पैसा कमा सकते हैं. बता दें कि आप
  2. स्क्रीनलिफ्ट: इस एंड्रॉइड ऐप को पॉइंट्स या “लिफ्ट्स” कमाने के लिए अपनी पहली स्क्रीन के रूप में बनाएं.
  3. इबोटा: एक कैशबैक ऐप जिसे यूज करके आप 20 डाॅलर कमा सकते हैं.
  4. स्‍लाइडजॉय: कैश जैसी पुरस्‍कार राशि प्राप्त करने के लिए अपनी लॉक स्‍क्रीन का उपयोग करें.
  5. फ्रंटो: यह एक और लॉक स्क्रीन ऐप है जो आपको वॉलमार्ट, अमेज़ॅन, पेपल गिफ्ट कार्ड और Google Play आदि के लिए अंक का आदान-प्रदान करने देता है.
  6. Sweatcoin: सिर्फ घूमने के लिए पुरस्कृत करता है.
  • अगर आपको गेम खेलना पसंद है तो आप गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते है. इसके लिए हम आपको कुछ साइट्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपको गेम खेलने पर पैसे देगी. इनमें सेकंड लाइफ, स्वैगबक्स, लक्कटैस्टिक और मिस्टप्ले शामिल हैं. इनमें से कुछ वेबसाइट आपको गिफ्ट कार्ड के रूप में और कुछ Paypal के माध्यम से भुगतान करती हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें