इस विभाग में निकली कृषि वैज्ञानिक समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड (Agricultural Scientist Recruitment Board or ASRB) ने कई सरकारी पदों पर भर्तियाँ निकाली है. जिसका अधिकारीरिक नोटिफ़िकेशन भी जारी हो गया है. इसके लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए 25 अप्रैल, 2021 तक या उससे पहले asrb.org.in की वेबसाइट पर जमा करवा सकते हैं. इसके बाद से किए गए सभी आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे.

पदों का पूरा विवरण :

पदों का नाम (Name of Posts) : 

ASRB ARS STO भर्ती 

• एआरएस साइंटिस्ट (ARS Scientist) – 222 पद

• वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी (Senior Technical Officer) (टी -6) – 65 पद

महत्वपूर्ण तारीखें (Important Dates)

आवेदन करने की शुरुआत तारीख – 5 अप्रैल, 2021

आवेदन की आखिरी तारीख- 25 अप्रैल, 2021

नेट आयु सीमा (NET Age Limit)

इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है. इसके अलावा राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं तय की गई है.

नेट में प्रयासों की संख्या (Number of attempts in NET)

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में उपस्थित होने के प्रयासों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. ARS 2021 योग्यता और आयु सीमा (ARS 2021 Eligibility and Age Limit) उम्मीदवार के पास विशेषज्ञता के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 से अधिकतम 32 वर्ष तय की गई है.

STO 2021 योग्यता और आयु सीमा (STO 2021 Eligibility and Age Limit)

किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित अनुशासन और विशेषज्ञता में मास्टर डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 से अधिकतम 35 वर्ष तय की गई है.

ASRB NET ARS STO 2021 के लिए आवेदन कैसे करें? (How to apply for ASRB NET ARS STO 2021?)

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 05 अप्रैल से 25 अप्रैल, 2021 तक इसकी वेबसाइट: http://www.asrb.org.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें