उत्तराखंड में 3 अगस्त तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद

देहरादून: कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में एक सप्ताह के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है. हालांकि, कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए कई गतिविधियों में छूट देने का फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में 27 जुलाई की सुबह 6 बजे कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा खत्म हो रही थी, जिसे देखते हुए सरकार ने फिर से एक सप्ताह के लिए कर्फ्यू को बढ़ा दिया है. अब प्रदेश में 3 अगस्त तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा. वहीं, विभिन्न गतिविधियों में कुछ छूट दी गई है.

इस बार लागू कोरोना कर्फ्यू में सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों को सक्षम अधिकारी की अनुमति लेकर करने की छूट दी गई है. सैलून और स्पा को भी खोलने का निर्णय लिया गया है. सरकारी कार्यालयों और विभिन्न कार्यालयों को भी 50% उपस्थिति के साथ खोलने के आदेश को खत्म कर दिया गया है. 

अब कार्यालयों को अपने सुविधा अनुसार कर्मचारियों को बुलाने की छूट दी गई है. राज्य के ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट, सरकारी और निजी क्षेत्रों के संस्थानों को भी खोलने का निर्णय लिया गया है. इस तरह राज्य में आज से लागू होने वाले कर्फ्यू में लगभग सभी गतिविधियों पर सरकार की तरफ से ढील दी गई है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें