उप्रः मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन

– मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा विधानसभा से पांच बार विधायक एवं मुरादाबाद से एक बार सांसद रहे चुके हैं सर्वेश

– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह सहित मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं तमाम वरिष्ठ नेताओं ने जताया शोक

मुरादाबाद । मुरादाबाद से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार सिंह का शनिवार की शाम दिल्ली में निधन हो गया। शुक्रवार को मुरादाबाद लोकसभा का चुनाव संपन्न हुआ था। पूर्व सांसद के निधन पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह सहित मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं समाजसेवियों के साथ विभिन्न दलों के पदाधिकारी ने शोक व्यक्त किया है।

कुं. सर्वेश कुमार सिंह मुरादाबाद जनपद की ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे और वर्ष 2014 में मुरादाबाद लोकसभा सीट से सांसद बने थे। कुं. सर्वेश वर्ष 2009 और वर्ष 2019 में भी मुरादाबाद लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे लेकिन जीत नहीं पाए थे। इस बार के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने लगातार तीसरी बार उनको को मुरादाबाद लोकसभा से अपना उम्मीदवार बनाया था। पूर्व सांसद पिछले कुछ समय से कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने मुरादाबाद लोकसभा से भाजपा से टिकट पाने के लिए काफी मेहनत एवं संघर्ष किया और वह कामयाब भी हुए।

कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के पिता स्वर्गीय बाबू रामपाल सिंह चार बार विधायक और एक बार अमरोहा से सांसद रहे थे। कुंवर सर्वेश कुमार सिंह का बेटा कुंवर सुशांत सिंह लगातार दूसरी बार बिजनौर जनपद की बढ़ापुर सीट से भाजपा के विधायक हैं।

कुंवर सर्वेश सिंह के भतीजे अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कुंवर सर्वेश ने ठाकुरद्वारा के रतूपुरा स्थित अपने गांव में मतदान किया था और रात्रि में दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। आज एम्स दिल्ली में उनका अपॉइंटमेंट था। दोपहर में उन्होंने डॉक्टरों को दिखाया। इसके बाद दिल्ली स्थित अपने आवास पर आ गए। शाम 6:30 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया और उनका असमय निधन हो गया।

कर्मठशील नेता होने के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत थे कुंवर सर्वेश : चौधरी भूपेंद्र

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने पूर्व सांसद एवं मुरादाबाद लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के असमय निधन पर सोशल मीडिया के माध्यम से शोक संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी के कर्मठशील नेता, मुरादाबाद भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत तथा मुरादाबाद के पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह का असामयिक निधन अत्यंत दुःखद एवं पीड़ादायक है। सर्वेश सिंह का गोलोकवासी होना मुरादाबाद ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं प्रभु श्रीराम चंद्र जी से कामना करता हूं कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा उनके समर्थकों व शोक संतप्त परिजनों को यह असहनीय दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें