उप्र विधान परिषद चुनाव : सपा ने 35 उम्मीदवारों की सूची की जारी, देखे पूरी लिस्ट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के मतदान से चुने जाने वाले विधान परिषद की 35 सीटों के लिये रविवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

पार्टी ने दो सीटें (बुलंदशहर और मेरठ-गाजियाबाद) अपने गठबंधन के सहयोगी दल रालोद के लिये छोड़ी हैं। इनके अलावा सपा ने मुरादाबाद बिजनौर सीट से अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय मलिक, रामपुर बरेली से मशकूर अहमद, बदायूं से सिनोज कुमार शाक्य, पीलीभीत शाहजहांपुर सीट से अमित कुमार, कानपुर फतेहपुर सीट से दिलीप सिंह उर्फ कल्लू और झांसी जालौन ललितपुर से श्याम सुंदर सिंह को टिकट दिया है।

गौरतलब है कि विधान परिषद की 35 सीटों पर 36 सदस्यों के निर्वाचन के लिये चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक पहले चरण में 29 सीटों और दूसरे चरण में छह सीटों पर 09 अप्रैल को मतदान होगा। इन सीटों पर होने वाले मतदान में स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधि मतदान करेंगे।

उम्मीदवारों की सूची में सपा ने इटावा फर्रुखाबाद सीट से हरीश कुमार, खीरी सीट से अनुराग वर्मा, लखनऊ उन्नाव सीट से सुनील कुमार सिंह, हरदोई से रजीउद्दीन, रायबरेली से वीरेन्द्र शंकर सिंह और सीतापुर सीट से अरुणेश कुमार को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा बहराइच सीट से अमर को और मुजफ्फरनगर सहारनपुर सीट से माेहम्मद आरिफ सपा के उम्मीदवार है।

सपा ने मथुरा एटा मैनपुरी सीट से चुने जाने वाले दो सदस्यों के लिये उदयवीर सिंह और राकेश को टिकट दिया है। उदयवीर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हैं। पार्टी ने अलीगढ़ से जसवंत सिंह को, आगरा फिरोजाबाद सीट से दिलीप सिंह, बांदा हमीरपुर सीट से आनंद कुमार त्रिपाठी, इलाहाबाद सीट से वासुदेेव, गाजीपुर से भोलानाथ शुक्ला, जौनपुर से मनोज कुमार, वाराणसी से उमेश, मिर्जापुर सोनभद्र सीट से रमेश सिंह, आजमगढ़ मऊ सीट से राकेश कुमार को प्रत्याशी बनाया है। बाराबंकी से राजेश कुमार, सुल्तानपुर से शिल्पा प्रजापति और प्रतापगढ़ से विजय बहादुर सपा के उम्मीदवार होंगे।

सपा ने दूसरे चरण वाली सीटों में गोरखपुर महाराजगंज से रजनीश, देवरिया से डा कफील खान, फैजाबाद सीट पर हीरालाल, गोण्डा से भानु कुमार त्रिपाठी, बलिया सीट से अरविंद गिरी और बस्ती सिद्धार्थनगर सीट से संतोष सनी को उम्मीदवार बनाया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें