एलन मस्क बने 12वें बच्चे के पिता, ज्यादा बच्चे पैदा करने के हैं…

टेस्ला के मालिक बोले-धरती पर अभी भी कम लोग हैं यह बहुत बड़ी समस्या

सैंटफ्रांसिस्को । एलन मस्क के 12वीं बार पिता बनने पर आप भले ही हैरत करें लेकिन एलन मस्क बच्चे पैदा करने को लेकर हमेशा गंभीर रहे हैं। वह ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहते हैं और हाल ही में एक और स्वस्थ बालक उनके घर आया है। एलन मस्क अपने 12वें बच्चे का स्वागत करते कहा कि न्यूरालिंक की एंप्लॉयी शिवोन जिलिस के साथ पैदा हुआ नया बच्चा कोई ‘सीक्रेट’ नहीं था।
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और उनकी पत्नी जिलिस की यह तीसरी संतान है। इससे पहले जिलिस ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया था। जिलिस न्यूरालिंक में ऑपरेशंस और स्पेशल प्रोजेक्ट्स की डायरेक्टर हैं। एलन मस्क की पहली पत्नी जस्टिन से पांच बच्चे हैं और कनाडा मूल की एक संगीतकार ग्राइम्स से उन्हें तीन बच्चे हैं। मस्क ज्यादा बच्चे पैदा करने के हिमायती हैं।

एलन मस्क के मुताबिक धरती पर अभी भी कम लोग हैं और यह बहुत बड़ी समस्या है। मस्क ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के एक कार्यक्रम में अपने टेस्ला बॉट जोकि एक तरह का एंड्रॉइड है के बारे में बात करते हुए कहा कि केवल एक बॉट सेना ही बिना आराम, भोजन या शिकायत के काम करने के इच्छुक मजदूरों की कॉर्पोरेट जरुरत को पूरा कर सकती है लेकिन जब तक बॉट चालू नहीं होते, तब तक मस्क के स्क्विड गेम को अभी भी मांस और खून वाले श्रमिकों की जरूरत है।
मस्क ने कहा, मैं इस पर और कितना जोर दूं कि धरती पर पर्याप्त लोग नहीं हैं। सभ्यता के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक कम जन्म दर है। मस्क कहते हैं कि ऐसे लोग जिनका आईक्यू अच्छा है, और बुद्धिमान हैं, उन्हें ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। जलवायु परिवर्तन और असमानता जैसे मसलों पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि बड़ी संख्या में लोग बच्चे पैदा न करने का फैसला ले रहे हैं। मस्क ने कहा कि बहुत से अच्छे, स्मार्ट लोग सोचते हैं कि दुनिया में बहुत सारे लोग हैं और जनसंख्या नियंत्रण से बाहर हो रही है। ऐसा नहीं है आज भी दुनिया में लोग कम ही हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें