ऑस्ट्रेलिया: MPs के लिए आईं सेक्स वर्कर्स’, संसद के अंदर सेक्‍स वीडियो लीक होने से आया सियासी तूफान

मेलबर्न
ऑस्‍ट्रेलिया में संसद के अंदर प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिशन सरकार के सदस्‍यों के सेक्‍स करने के वीडियो के लीक होने से सियासी तूफान आ गया है। इस वीडियो में एक व्‍यक्ति तो एक महिला सांसद के डेस्‍क के पास मास्‍टरबेट कर रहा है। इस चौंका देने वाले खुलासे के बाद मंगलवार को स्‍कॉट मॉरिशन की सरकार एक और बड़े स्‍कैंडल में घिर गई है। प्रधानमंत्री ने इस घटना को बेहद शर्मनाक और घृणास्‍पद करार दिया है।

प्रधानमंत्री मॉरिशन का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब वह अपने कर्मचारी के एक अन्‍य महिला सरकारी कर्मचारी के रेप के मामले को सही तरीके से नहीं संभालने को लेकर काफी दबाव में हैं। ऑस्‍ट्रेलिया सरकार के इन सेक्‍स वीडियो को एक ग्रुप चैट पर शेयर किया गया था जिसे एक किसी ने लीक कर द‍िया है। इन वीडियो का मीडिया में खुलासा होने के बाद तहलका मच गया है।

प्रार्थना कक्ष का इस्‍तेमाल सेक्‍स करने के लिए
पूरे देश में आरोपियों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गया है। इस प्रदर्शन में ऑस्‍ट्रेलिया की महिला सांसद भी शामिल हैं। उधर, वीडियो लीक करने वाले की पहचान टॉम के रूप में हुई है। उसने बताया कि सरकारी कर्मचारी और सांसद अक्‍सर संसद के प्रार्थना कक्ष का इस्‍तेमाल सेक्‍स करने के लिए करते हैं। उसने आरोप लगाया कि सेक्‍स वर्कर को संसद की इमारत के अंदर लाया जाता है ताकि गठबंधन सरकार के सांसदों को खुश किया जा सके।

टॉम ने बताया कि कर्मचारियों के बीच में अक्‍सर अश्‍लील तस्‍वीरों का आदान-प्रदान होता है। यह इतना ज्‍यादा होता है कि वह अब इसके आदी हो गए हैं। उसने कहा कि यहां के पुरुष कर्मचारी यह सोचते हैं कि वह कुछ भी कर सकते हैं। ये लोग यह भी मानते हैं कि उन्‍होंने कोई कानून नहीं तोड़ा है और न ही वे नैतिक रूप से भ्रष्‍ट हैं। इस बीच खुलासा होने के बाद सरकार ने तत्‍काल अपने एक कर्मचारी को तत्‍काल बर्खास्‍त कर दिया है। महिला मामलों की मंत्री मरिसे पायने ने कहा कि सरकार को इस पूरे मामले की जांच करानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें