कर्नाटक में बीजेपी की हार पर विपक्षी खेमे में खुशी की लहर, सांसद संजय राउत ने फिर कसा तंज

 मुंबई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है। सरकार बनाने के लिए आज यानी 6 बजे विधायक दलों की बैठक होने वाली है। जिसके बाद साफ हो जाएगा कि कांग्रेस ने अपने किस नेता को सीएम फेस के लिए चुना है। वहीं कर्नाटक में भाजपा की करारी हार को लेकर हर तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। इसी बीच उद्धव गुट के शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बजरंग बली का नाम लेते हुए भाजपा पर तंज कसा है।

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी ने बजरंग बली को लेकर चुनावी मैदान में खूब मुद्दा बनाया हुआ था लेकिन ये मुद्दा उसे जीत नहीं दिला सकी। कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में यह कहा था कि, अगर कांग्रेस की सरकार कर्नाटक में आती है तो वो प्रदेश में बजरंग दल पर बैन लगा देगी। इस मुद्दे को बीजेपी ने लपकते हुए चुनाव प्रचार के दौरान खूब मुद्दा बनाया था लेकिन नतीजे आने के बाद स्पष्ट हो गया है कि उसे ये मुद्दा कुछ खास रास नहीं आया है। अब इसी मुद्दे को लेकर संजय राउत ने बीजेपी और अमित शाह पर हमला बोला है।

बीजेपी की हार पर संजय राउत का तंज

दरअसल, राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि, कर्नाटक तो झांकी हैं अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है। कर्नाटक ने दिखाया है कि जनता तानाशाही को पराजित कर सकती है। कांग्रेस जीत गई जिसका मतलब बजरंग बली का कांग्रेस के साथ था। राउत ने अमित शाह का जिक्र करते हुए कहा कि, “हमारे गृह मंत्री बोल रहे थे कि भाजपा हार गई तो दंगे होंगे। कर्नाटक शांत हैं और खुश है। कहां हैं दंगे।” इससे पहले भी संजय राउत ने भाजपा को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने बीते दिन कहा था कि, बीजेपी के उपर बजरंग बली का गदा पड़ा है जो हार के रूप में उसके सामने आई है।

सीएम ममता बनर्जी ने क्या कहा?

संजय राउत के अलावा तमाम विपक्षी दल भाजपा की हार से गदगद नजर आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक में बीजेपी की हार पर कहा कि, भाजपा नफरत फैलाने वाली पार्टी है दो समुदायों में लड़ाने का काम करती है। इसलिए उसे कर्नाटक की जनता ने उल्टे पांव दिल्ली दौड़ा दी है। बनर्जी ने आगे कहा कि, मैं कर्नाटक की जनता को बधाई देना चाहती हूं कि आपने सही निर्णय लिया और कांग्रेस को जिताया। बीजेपी आने वाले दिनों में हरेक राज्य से साफ हो जाएगी। इसके लिए तमाम राजनैतिक दलों को अपने-अपने स्तर पर काम करना होगा ताकि बीजेपी को रोका जा सके।

कर्नाटक (कुल सीटें-224) के क्या रहे फाइनल नतीजे?

कांग्रेस- 135

भाजपा-66

जेडी(एस)-19

अन्य-4

 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें