कल से क्रेडिट कार्ड के बदलेंगे नियम, इन बैंकों के ग्राहकों पर पड़ेगा असर 

भारत में प्रमुख क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता रिवॉर्ड पॉइंट और लाउंज एक्सेस लाभों के संचय के संबंध में 1 अप्रैल से बदलाव करने की तैयारी कर रहे हैं।नीतियों में बदलाव करने वालों में SBI कार्ड, ICICI बैंक, यस बैंक, एक्सिस बैंक और अन्य का नाम शामिल है।अगले महीने वित्तीय कंपनियों और बैंकों द्वारा क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव के वजह से क्रेडिट कार्ड ग्राहकों पर बड़ा असर पड़ेगा।  

ये बैंक बदल सकते हैं नियम?

भारतीय स्टेट बैंक 1 अप्रैल, 2024 से SBI कार्ड ऑरम, SBI कार्ड एलीट और सिम्पलीक्लिक SBI कार्ड सहित चुनिंदा कार्डों के लिए किराए के भुगतान पर रिवॉर्ड पॉइंट्स का संचय बंद कर देगा।दूसरी ओर, ICICI बैंक कोरल क्रेडिट कार्ड और मेकमाईट्रिप ICICI बैंक प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड सहित कई क्रेडिट कार्डों के लिए पिछली कैलेंडर तिमाही में मानार्थ एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए आवश्यक न्यूनतम खर्च को बढ़ाकर 35,000 रुपये कर देगा। 

यस बैंक और एक्सिस बैंक बदलेंगे नियम

यस बैंक भी 1 अप्रैल, 2024 से अपने सभी क्रेडिट कार्डों पर घरेलू लाउंज एक्सेस लाभों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए चालू तिमाही में न्यूनतम 10,000 रुपये खर्च करना अनिवार्य कर देगा। एक्सिस बैंक 20 अप्रैल से मैग्नस क्रेडिट कार्ड में संशोधन करेगा।अन्य बैंक भी इस संबंध में जल्द ही कोई घोषणा कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें