कल स्कोडा अपनी ये नई कार करने वाली है लॉन्च, जानें आधुनिक फीचर्स और कीमत

स्कोडा कल यानी सोमवार को भारत में कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी को लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह एसयूवी लगभग दो साल पहले बीएस 6 मानदंडों के कारण बाहर निकाले जाने के बाद एसयूवी बाजारों में वापसी करेगी। कोडिएक इस साल भारत में स्कोडा का पहला लॉन्च होगा।

भारत में सोमवार को लॉन्च होने वाली Kodiaq SUV को पिछले साल ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा चुका है। 2022 स्कोडा कोडिएक कई अपडेट के साथ आएगी, जिसमें बाहर की तरफ, केबिन के अंदर और साथ ही हुड के नीचे डिजाइन में बदलाव शामिल हैं।

हम अगर बात करें इसके लुक्स की तो नई कोडिएक में रिवाइज्ड ग्रिल, नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप सिग्नेचर और नए बंपर मिलेंगे। पीछे की तरफ, रियर बंपर के साथ टेल लैंप्स को भी ट्विक किया गया है। एसयूवी का प्रोफाइल कुछ हद तक पिछली जनरेशन के मॉडल जैसा ही है।

फीचर्स, दमदार इंजन और इसकी कीमत?

एसयूवी को नवीनतम डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी सुविधाओं से लैस किया गया है। सुरक्षा के लिए इस फेसलिफ्ट कोडिएक में नौ एयर-बैग दिए गए हैं। यह पांच ड्राइव मोड इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स, स्नो और इंडिविजुअल में आने की संभावना है। 

वहीं इसके पावर की बात करें तो 2022 कोडिएक एसयूवी को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 190hp और 320Nm तक पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन के 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आने की संभावना है। वहीं अगर इसके कीमत की बात करें तो 2022 स्कोडा कोडिएक की कीमत लगभग 35 लाख (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें