काम की खबर : SBI के इस ऑफर से शुरू करें अपना बिजनेस, घर बैठे कमाएंगे 70000 रुपए महीना

अगर आप बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो एसबीआई आपको शानदार मौका दे रहा है। इस बिजनेस में आप हर महीने 70 हजार रुपए कमा सकते हैं। इसमें आपके रुपये डूबने का खतरा भी नहीं है। ये एक फ्रेंचाइजी बिजनस है। इसमें आप एसबीआई से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा भागदौड़ करने की भी जरूरत नहीं है।

दरअसल एटीएम इंस्‍टॉलेशन के ल‍िए स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया का टाटा इंडिकैश, मुत्‍थूट एटीएम और इंड‍िया वन एटीएम से करार है। जब आप SBI ATM मशीन देखते होंगे, तो जरूर सोचते होंगे की ये बैंक की तरफ से इन्सटॉल की गई है। लेकिन ऐसा नहीं है, जो कंपनियां इन एटीएम को इन्सटॉल करती है, उनका बैंक के साथ कॉन्ट्रैक्ट होता है। वहीं वो जाकर ATMs को अलग-अलग जगहों पर इन्सटॉल करती हैं। एटीएम इंस्‍टॉलेशन का काम बैंक कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर पूरा कराता है। बैंक के ठेकेदार ही अलग-अलग लोकेशन पर इस काम को पूरा कराते हैं।

अगर आप SBI की ATM फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको इन कंपनियों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। आपको सावधानी बरतते हुए कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही आवेदन करना चाहिए। दरअसल कई लोगों के साथ ATM franchise के नाम पर फ्रॉड हो चुका है। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

SBI ATM फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 50 से 80 स्क्वायर फीट का केबिन चाहिए होगा। वहीं इसकी दूसरे ATM से 100 मीटर तक की दूरी होनी चाहिए, जिससे लोगों को आपका एटीएम आसानी से दिख सके। इसके लिए 24 घंटे की बिजली व्यवस्था होनी चाहिए। आपको एटीएम फ्रेंचाइजी शुरू करने के ल‍िए 2 लाख रुपये का स‍िक्‍योर‍िटी ड‍िपाज‍िट करना होगा। इसी के साथ 3 लाख रुपये की वर्क‍िंग कैप‍िटल की जरूरत होगी।

इस इनवेस्‍टमेंट को करने के बाद बैंक आपको हर कैश ट्रांजेक्‍शन पर 8 रुपये म‍िलेंगे। वहीं प्रत्‍येक नॉन-कैश ट्रांजेक्‍शन जैसे बैलेंस चेक और फंड ट्रांसफर आद‍ि के लिए दो रुपये मिलेंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें