कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम हत्याकांड में वांछित मुख्य आरोपित शूटर अमरजीत पुलिस मुठभेड़ में ढेर

हरिद्वार । उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपित शूटर अमरजीत सिंह को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने संयुक्त रूप से थाना भगवानपुर क्षेत्र में यह कार्रवाई की। मौके से फरार अमरजीत के साथी की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है, 28 मार्च की सुबह नानकमत्ता में डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त कार्रवाई के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने विशेष टीम का गठन किया था। अमरजीत पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल के नेतृत्व में पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार देररात थाना भगवानपुर क्षेत्र अंतर्गत चेकिंग अभियान के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका तो वे कलियर की तरफ भागने लगे। पीछा करने पर पुलिस टीम की बदमाशों से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी जिसको सिविल अस्पताल रुड़की ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया , जबकि मौके से भागे दूसरे बदमाश की तलाश जारी है।

एसएसपी ने बताया कि मृतक की पहचान अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र सुरेंद्र सिंह पता फतेहगढ़ चूड़ियां रोड नगली भट्ट, अमृतसर(पंजाब) के रूप में हुई है, जो उधमसिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारा के बाबा तरसेम सिंह की हत्या में वांछित था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें