कार्यकत्रि रिपिन की तैनाती पर जताया विरोध

बड़कोट। नगर पंचायत नौगांव के वार्ड नंबर सात मुलाना में बाल विकास की ओर से रिता रावत की जगह दूसरी आंगनबाड़ी रिपिन की तैनाती पर आज फिर नौगांव ब्लाक संगठन की आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, सभासद समेत स्थानीय लोगों ने बाल विकास कार्यालय पहुंचकर कड़ा विरोध किया है। संगठन कार्यकत्री यों ने अवगत करवाया इससे पूर्व जिलाधिकारी उतरकाशी को ज्ञापन प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई।
गुरुवार को वार्ड नंबर सात में विभाग की ओर से मिली भगत तैनाती करने का भी संगठन महिलाओं ने जमकर विरोध कर नियुक्ति न दिने की अपील की। कार्यकत्रियों ने प्रेषित ज्ञापन में अवगत कराया कि रीता पत्नी संजय कुमार वर्ष 2011 से मिनी आंगनबाड़ी के रूप में यहां सेवा दे रही है। उसके बाद विभाग ने बिना ग्रामवासियों के प्रस्ताव पर केंद्र का उच्चीकरण कर अपने चेहतो को नियुक्ति देने के लिए कार्यवाही की। आरोप है कि विभाग की ओर से चयनित रिपिन टिहरी के मसराज में आंगनबाड़ी के रूप में तैनात है, वहीं से वेतन ले रही है और उनकी माता सुनीता अग्रवाल नौगांव परियोजना में सुपरवाइजर थी। जिसके साजिश, मिलीभगत से झूठे और आधारहीन कागज तैयार कर अपनी पुत्री रिपिन के लिए वार्ड नंबर 7 में नियुक्ति करवाई जा रही है। संगठन ने यह भी अवगत करवाया की परियोजना अधिकारी नौगांव कार्यालय से सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचनाओं, पूर्व में सीडीओ उतरकाशी की जांच समिति की कार्यवाही के बाद रिता रावत को नियुक्ति दी गई, लेकिन फिर से रिता देवी को हटाना न्यायसंगत नहीं है।
संगठन का यह भी आरोप है की वार्ड नंबर 7 जिसमें विज्ञप्ति कि गए है उसमें 80 प्रतिशित आबादी पिछड़ी जाति के है तथा शासनादेश के अनुसार 40 प्रतिशत जनसंख्या पर पिछड़ी जाति के लिए विज्ञप्ति होनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। साथ यह भी अवगत कराया गया कि पूर्व में रीता पत्नी संजय कुमार द्वारा अपने समस्त सबूत साक्ष्य अपलीय समिति के समक्ष रखे गए तथा अपलीय समिति द्वारा उनका पक्ष सही साबित कर उनकी नियुक्ति अक्टूबर 2018 को की गई। जिस पर वह तब से अब तक कार्य कर रही है। फिर अपीलय समित के निर्यण को बदलकर साजिश के तहत यह निर्णय लिया जाना न्यायसंगत नहीं। संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा यदि उक्त निर्णय को नहीं बदला गया तो संगठन इसका पुरजोर विरोध करेगा। इस मौके पर वार्ड सदस्य चमनी देवी, ब्लाक अध्यक्ष अबला चौहान, मनोरमा नौटियाल, कामिनी, सुभिदा, विनिता, ममता, रोशनी, रूक्मणी देवी, विमला, बर्फी, ऐलिजा, अनुपमा, मिमा देवी समेत कई स्थानीय लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें