किआ कंपनी की कारें हो जाएगी महंगी, इस तारीख के बाद चुकानी होगी ज्यादा रकम

नई दिल्ली । किआ कंपनी की कारें महंगी होने जा रही है। किआ ने अपने सभी वाहनों के दाम 3प्रतिशत तक बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी के मुताबिक नई कीमतें 1 अप्रैल 2024 से लागू होंगी। किआ इस साल में पहली बार कीमतें बढ़ाने जा रही है। अगर नई कीमतें लागू होती हैं तो किआ की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेल्टोस एसयूवी की कीमत करीब 32,697 रुपये तक बढ़ सकती है। वहीं, सॉनेट की कीमत 23,970 रुपये और कैरेंस की कीमत में 31,347 रुपये का इजाफा हो सकता है।वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी के ऐलान के बाद किआ के आधिकारिक तौर पर बयान जारी किया है।


किआ इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के नेशनल हेड हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, ‘हम लगातार अपने ग्राहकों को प्रीमियम और टेक्नोलॉजिकली एडवांस प्रोडक्ट देने का प्रयास करते हैं। हालांकि, कमोडिटी की कीमतों, एक्सचेंज रेट और इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते हम कारों की कीमतें बढ़ाने को मजबूर हैं। बढ़ी हुई कीमतों का एक बड़ हिस्सा कंपनी प्रोडक्शन में खर्च करती है, जिससे ग्राहक बिना अपनी जेब पर बोझ डाले चलाते रहें।”

किआ के मुताबिक, अभी तक कंपनी ने भारतीय बाजार में 11.60 लाख कारें बेची हैं। कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में सेल्टोस एसयूवी है। यहां इसकी टोटल 6 लाख 13 हजार यूनिट बिक चुकी हैं। वहीं, दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः सॉनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी और कैरेंस एमपीवी हैं जिनकी 3.95 लाख यूनिट्स और 1.59 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। फाडा की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने पिछले महीने यानी फरवरी 2024 में 20,353 कारें बेची हैं। यह भारत में बेची गई कुल पैसेंजर कारों का 6.17प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें