क्रिएट, एजुकेट, इनोवेट – लेट्स एडुवेट भारत में उभरता हुआ स्कूल प्रबंधन समाधान

भास्कर ब्यूरो
नई दिल्ली। लेट्स एडुवेट भारत में उभरता हुआ स्कूल प्रबंधन समाधान प्रदाता है और इसे K12 टेक्नो सर्विसेज प्राइवेट द्वारा वित्त पोषित किया जाता है। एडुवेट 2020 में शुरू किया गया था और भारत में सात राज्यों में सार्वजनिक और निजी स्कूलों को शिक्षकों और प्रौद्योगिकी सहायता के लिए तकनीक-आधारित पाठ्यक्रम, इंटरैक्टिव एड्स और प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है। लेट्स एडुवेट के नेतृत्व में अनिकेत पलव के पास पाठ्यक्रम डिजाइनरों, आरएंडडी पेशेवरों, विश्लेषकों और प्रौद्योगिकी और प्रशिक्षण विशेषज्ञों की एक मजबूत टीम है।

वर्तमान में, लेट्स एडुवेट letseduvate.com लगभग 90,000+ छात्रों के साथ 300+ स्कूलों को सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान कर रहा है। सेवाओं में एक एकीकृत पाठ्यक्रम (एनईपी दिशानिर्देशों के अनुरूप), छात्रों के लिए व्यक्तिगत लर्निंग किट, केंद्रीकृत ईआरपी सिस्टम, ऑनलाइन कक्षाओं के लिए एक मंच, ई-बुक्स और इंटरएक्टिव बुक्स, व्यापक के अलावा स्वतंत्र निजी स्कूलों के लिए विभिन्न मार्केटिंग और ब्रांडिंग समर्थन शामिल हैं। शिक्षक प्रशिक्षण, पाठ योजनाएं और शिक्षण संसाधन, मूल्यांकन और प्रवेश सहायता के साथ तैयार प्रश्न बैंक, डिजिटल क्लासरूम – स्मार्ट टीवी और टैब, देश भर के K12 स्कूलों के लिए निर्बाध कार्यान्वयन प्रक्रिया।

जब 2020 में महामारी का शिक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ा, तो लेट्स एडुवेट ने बाजार में काफी संभावनाएं देखीं क्योंकि अधिकांश स्वतंत्र स्कूलों के पास ऑफ़लाइन से ऑनलाइन शिक्षा में पूरी तरह से बदलाव का समर्थन करने के लिए संसाधन या धन नहीं था। महामारी ने अपना रास्ता खोल दिया और वे उन स्कूलों तक पहुंचने लगे जो विभिन्न रसद मुद्दों के कारण बंद होने के कगार पर थे। एडुवेट के मजबूत अकादमिक और गैर-शैक्षणिक समाधानों ने अब तक 90000+ से अधिक छात्रों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है और यह संख्या साल-दर-साल स्थिर गति से बढ़ रही है।

लेट्स एडुवेट के कर्मचारियों की संख्या 100+ है और वे यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में हैं कि पूरे भारत के स्कूल सर्वोत्तम सुविधाओं और नवीनतम तकनीकों से लैस हों। अगले दो वर्षों में, लेट्स एडुवेट का लक्ष्य लगभग 1000 स्कूलों को अपनी सेवाएं प्रदान करना और भारत के 6 अतिरिक्त शहरों में अपने उपयोगकर्ता आधार को 3 लाख से अधिक छात्रों तक विस्तारित करना है। एडुवेट का मूल गान “क्रिएट, एजुकेट, इनोवेट” है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें