खबर पक्की है…नाना रणधीर कपूर ने किया सैफ-करीना के छोटे बेटे का नाम कन्फर्म, जानें इस शब्द का मतलब

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने अपने दूसरे बेटे के नाम का ऑफिशियली अनाउंसमेंट कर दिया है। करीना ने अपने दूसरे बेटे (Saif Kareena Second Baby Name) का नाम ‘जेह’ रखा है। दूसरे बेटे का नाम सामने आने पर सोशल मीडिया पर तरह- तरह की बात कही जा रही है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ‘जेह’ टप्परेरी नाम है। अब करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर ने मीडिया ‘ से खास बातचीत की है। करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर ने कन्फ़र्म किया है कि करीना और सैफ के दूसरे बेटे का नाम ‘जेह’ ही है।

जब रणधीर कपूर से पूछा गया कि बच्चे का नाम कब रखा गया तो उन्होंने कहा,’करीना के बेटे का नाम एक हफ्ते पहले ही फाइनल किया गया है’ बॉलिवुड ऐक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अपने दूसरे बेटे को 21 फरवरी को जन्म दिया था।

सैफ छोटे बेटे को ‘जेह’ नाम से पुकारते हैं
खान और कपूर परिवार ने पहले दिन से ही बच्‍चे के नाम को लेकर चुप्‍पी बनाई हुई थी। जबकि तैमूर के जन्‍म के एक हफ्ते बाद ही उनका नाम सामने आ गया था। हालांकि, तब इस पर खूब विवाद भी हुआ था। लेकिन अब छोटे बेटे के नाम को लेकर पहली जानकारी सामने आई है। एक न्यूज़ वेबसाइट की खबर के मुताबिक, सैफ अली खान अपने छोटे बेटे को फिलहाल ‘जेह’ (Jeh) नाम से पुकारते हैं। बताया जाता है कि यह बच्‍चे का निकनेम है।

बच्‍चे का नाम उनके दादा ‘मंसूर’ रखने पर भी हो रही बात
बच्‍चे का नाम सैफ के पिता के मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर ‘मंसूर’ रखने पर भी विचार किया जा रहा है। वह पटौदी के नवाब और मशहूर क्रिकेटर थे। साल 2016 की 20 दिसंबर को सैफ और करीना पहले बच्‍चे तैमूर अली खान के पैरेंट्स बने थे। तैमूर को घर में प्‍यार से ‘टिम’ (Tim) बुलाते हैं। इसी साल 21 फरवरी को दूसरे बेटे का जन्‍म हुआ। छोटे बेटे के जन्‍म के साथ ही यह कपल अपने नए और बड़े घर में भी श‍िफ्ट हुआ। यह नया घर उनके पुराने बंगले के पास ही है। ऐसे में करीना अपनी दूसरी प्रेग्‍नेंसी के दौरान नए घर की सजावट और इंटीरियर के काम में ही व्‍यस्‍त थीं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें