गुड न्यूज़ : भारतीय रेलवे भरेगा करीब 1.5 लाख पद! जानें भर्ती के लिए आवश्यक आयु सीमा व जरुरी दस्तावेज

Indian Railways Jobs: आज की तारीख में पूरे भारत देश में एक बड़ी संख्या में लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं और बड़ी ही बेसब्री के साथ सरकारी नौकरी की नोटीफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि ऐसे में एक खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल रेलवे ने देशभर के तमाम बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए मिशन मोड योजना 2022 का शुभारंभ किया है.  

जिसके माध्यम से लंबे समय से सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे देशभर के सभी 10वीं, 12वीं, आईटीआई, ग्रेजुएट पास उम्मीदवारों को 1.5 लाख पदों पर सीधी भर्ती हेतु Mission Mode Bharti नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है. 

परीक्षा पैटर्न एवं वेतन भुगतान

सरकारीप्रेप डॉट इन की मानें, तो रेलवे मिशन मोड भर्ती 2022 के तहत योग्य एवं इच्छुक प्रतिभाशाली अभ्यर्थी भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना जारी होने के पश्चात Railway Job Online Form भर सकेंगे. आपको बता दें कि Railway Mission Mode Jobs Notification के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर किया जा सकता है. इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को विभाग द्वारा निर्धारित पात्रता के आधार पर प्रतिमाह वेतन भुगतान किया जाएगा. ऐसे में तमाम पढ़े लिखें युवाओं के लिए यह एक अच्छा अवसर माना जा रहा है.   

भर्ती के लिए आवश्यक आयु सीमा एवं जरुरी दस्तावेज

भारतीय रेलवे की तरफ से भरे जाने वाले इन 1.5 लाख पदों के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा की बात की जाए, तो वह 18 से 35 वर्ष तय की गई है. इसके उम्र में छूट दी जाने वाली नियमावली के अनुसार अभ्यर्थियों को छूट प्रदान की जाएगी. इस भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज की अगर बात करें, तो वह इस प्रकार हैं-

1. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र

2. पहचान पत्र

3. जाति प्रमाण पत्र

4. निवास प्रमाण पत्र

5. जन्म तिथि प्रमाण पत्र

6. पासपोर्ट साइज फोटो

7. रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें