गौतम अदाणी खरीदेंगे पेटीएम! कंपनी ने कहा…

नई दिल्ली । वन97 कम्युनिकेशंस ने मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें दावा किया गया था कि गौतम अदाणी फिनटेक कंपनी पेटीएम में हिस्सा खरीदने के लिए पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा से बातचीत कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि इस तरह की खबरें अटकलबाजी हैं और कंपनी ऐसे किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है। हमने हमेशा सेबी के तहत अपने दायित्वों के अनुपालन में हमेशा डिस्क्लोजर्स दिए हैं और आगे भी देते रहेंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने अदाणी ग्रुप के साथ डील फाइनल करने के लिए अहमदाबाद में अदाणी के दफ्तर गए थे लेकिन यह डील पूरी हो जाती है, तो अदाणी ग्रुप बंदरगाहों से हवाई अड्डों के समूह का प्रतीक होगा। साथ ही फिनटेक सेक्टर में प्रवेश करने पर अदाणी समूह गूगल पे, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फोनपे और मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल जैसे कंपनियों को टक्कर देना वाला होगा। गौरतलब है कि इससे पहले अदाणी ग्रुप ने अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए सीमेंट निर्माता एसीसी सीमेंट और अंबुजा सीमेंट्स का अधिग्रहण किया था। साथ ही बीते वित्त वर्ष मीडिया फर्म एनडीटीवी को भी अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लिया था।
डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम का एकीकृत नुकसान वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में बढ़कर 549.6 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। पिछले वित्त वर्ष में इस अवधि में यह 168.4 करोड़ था। क्रमिक आधार पर नुकसान तीसरी तिमाही के 219.8 करोड़ रुपए के मुकाबले दोगुना हो गया। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी ने 1,417 करोड़ रुपए का नुकसान उठाया जो वित्त वर्ष 2023 में 1,776.5 करोड़ था। कंपनी की शुद्ध आय सालाना आधार पर चौथी तिमाही में 2.6 फीसदी घटकर 2,398.8 करोड़ रह गई जो वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में 2,464.6 करोड़ रुपए थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें