गौतम गंभीर ने माना, रोहित भारत के लिए बेहतर कप्तान, टीम को उनकी जरुरत

श्रीसंत विवाद पर कुछ नहीं कहा

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने शुरुआती सभी 10 मैच जीते थे, लेकिन फाइनल मुकाबले में पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 6 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया था।अब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन टी20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके लिए टी20 में सूर्या और वनडे में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी है। जबकि टेस्ट में रोहित ही कमान संभाल रहे हैं। अगले साल जून 2024 में टीम को टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। इसके बाद फिर रोहित को कप्तानी सौंपने की मांग उठने लगी है।

फैंस सहित कई दिग्गजों ने इसकी पैरवी की है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस लेकर अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि रोहित अच्छे फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, तब मेरा मानना है कि उन्हें कप्तानी सौंप देनी जानी चाहिए। गौतम गंभीर ने कहा, कप्तानी कोई बड़ी बात नहीं है। मुझे नहीं लगता कि रोहित बुरा कप्तान है। आपने वर्ल्ड कप में दबदबा बनाए रखा था। सिर्फ एक खराब मैच के कारण आप उस बुरा कप्तान नहीं कहा जा सकता हैं। मेरा मानना है कि उन्हें कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। गंभीर ने कहा, कप्तानी जरूरी नहीं है, लेकिन टीम जरूरी है।

आपको टीम में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर को चुनना होगा, चाहे वहां रोहित, हार्दिक या सूर्या जो भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो,उस कप्तान होना चाहिए। टी20 में कप्तानी नहीं फॉर्म काफी अहम है। श्रीसंत के सवाल के जवाब में गंभीर ने कहा, मामले में कुछ कहने के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं है। मैं यहां अच्छे काम के लिए आया हूं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें