ग्राहकों के लिए SBI का स्पेशल कार्ड! बुरे समय में मिलेंगे 2 लाख, मुफ्त में मिलती है ये सुविधाएं

अगर आपने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक यानी एसबीआई (SBI-State Bank of India) भारतीय स्टेट बैंक में खाता खुलवा रखा है, तो आपके लिए यह खबर पढ़ना बहुत ज़रूरी है. दरअसल, एसबीआई की तरफ से ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा दी जा रही है.

यह सुविधा एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड (SBI RuPay Platinum Card) की है. सबसे खास बात यह है कि इसके साथ मुफ्त में 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है, तो आइए इस खास सुविधा के बारे में जानकारी देते हैं.

RuPay Platinum Card क्या है

SBI की वेबसाइट के मुताबिक, एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड (SBI RuPay Platinum International) के साथ बिना कैश शॉपिंग की सुविधा मिलती है. इसके साथ ही खरीदारी पर एसबीआई रिवार्ड्स मिलता है. आप एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड (SBI RuPay Platinum International) डेबिट कार्ड से कहीं भी और कभी भी अपने खाते को एक्सेस कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल सभी दुकानों पर सामान खरीदने के लिए किया जा सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन भुगतान और देशभर में कैश निकाल सकते हैं.

बुरे वक्त में आएगा काम

सबसे खास बात यह है कि आपको एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड (SBI RuPay Platinum Card) के साथ 2 लाख रुपए व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर भी दिया जाता है. इस संबंध में बैंक से पूरी जानकारी प्राप्त कर स बारे में पूछताछ कर सकते हैं

RuPay Platinum Card से फायदे

  • 52 लाख से भी अधिक दुकानों और दुकान के 3 करोड़ से अधिक आउटलेटों पर शॉपिंग करना
  • इंटरनेट पर फिल्म के टिकेट बुक करना
  • इसके अलावा बिल भुगतान, यात्रा और ऑनलाइन खरीद
  • एसबीआई एटीएम समेत अन्य एटीएम पर कैश निकालने के लिए इस्तेमाल
  • सुरक्षित ऑनलाइन शॉपिंग एवं ई-कॉमर्स लेनदेन करने के लिए

शॉपिंग के साथ मिलेगा रिवॉर्ड

एसबीआई रिवार्ड्स प्वाइंट: आपको शॉपिंग, भोजन, ईंधन, यात्रा की बुकिंग करने और ऑनलाइन पर खर्च की गई हर 200 रुपए की राशि के लिए स्टेट बैंक ग्लोबल डेबिट कार्ड से 2 एसबीआई रिवार्ड्स प्वाइंट मिलते हैं.

एक्टिवेशन बोनस: एक महीने में स्टेट बैंक गोल्ड डेबिट कार्ड के इस्तेमाल से किए गए पहले 3 खरीद के लिए 200 बोनस प्वाइंट मिलते हैं.

बर्थडे बोनस: बर्थडे वाले महीने के लिए मानक प्वाइंट्स को दुगुना कर दिया जाएगा. इन एसबीआई रिवार्ड्स प्वाइंट्स को इकट्ठा करके उपहारों के लिए रिडीम किया जा सकता है.

एक दिन में कितना निकाल सकते हैं कैश

एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड (SBI RuPay Platinum Card) के जरिए कम से कम 100 रुपए और अधिकतम 1 लाख रुपए निकाल सकते है. SBI RuPay Platinum Card से जुड़े चार्जेस

  • जारी करने का प्रभार 300/- रुपए जीएसटी के साथ
  • वार्षिक मेंटेनेंस चार्जेस 250 रुपये+जीएसटी
  • कार्ड बदलने के चार्जेस 300 रुपये+जीएसटी के साथ

इसकी अधिक जानकारी के लिए http://www.rewardz.sbi पर जाएं या फिर एसबीआई रिवार्ड्स मोबाइल ऐप डाउनलोड करें.

खबर साभार : कृषि जागरण

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें