चंद्रशेखर आजाद ने सामाजिक परिवर्तन मोर्चा गठित करने का किया एलान, बोले-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ नहीं उतारेंगे कोई प्रत्याशी

आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने सामाजिक परिवर्तन मोर्चा गठित करने का एलान किया है। रविवार को पत्रकारों से कहा कि नए मोर्चे में आजाद समाज पार्टी सहित 35 छोटे घटक दल शामिल हैं, जो सभी 403 विधानसभा सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने माेर्चे का कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे, क्योंकि वे चाहते हैं कि अखिलेश चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे।

उन्होंने कहा कि मोर्चे में बड़े दलों को नहीं जोड़ना है, समुद्र में कूदने की जगह नदियां बनकर खुद बड़ा होना है, बहुत लोगों ने उन्हें नकारा है, अब बैसाखी के जरिए नहीं, बल्कि खुद बढ़ूंगा और साथी दलों के साथ आगे जाऊंगा। प्रदेश में इस बार मुख्यमंत्री हमारे मोर्चे के समर्थन के बगैर नहीं बनेगा। आजाद ने कहा कि वे सपा मुखिया अखिलेश यादव व बसपा प्रमुख मायावती का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने वह चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं, क्योंकि जनता इस सरकार व भाजपा से नाराज है और जो लोग सरकार से नाराज है वे चंद्रशेखर के साथ हैं, जब जनता हमारे साथ है तो चुनाव भी हमी जीतेंगे। वे गोरखपुर के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद करेंगे और तीन दिन में उन्हें गोरखपुर में एक्टिव कर देंगे। जल्द ही वो गोरखपुर पहुंचेंगे और अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।

आजाद ने कहा कि इस सरकार में जिन लोगों की उपेक्षा हुई वे सब हमारे साथ हैं और हम इन सभी को लेकर 2022 का चुनाव लड़ेंगे और यह मोर्चा 2024 में भी किसी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगा। सपा से गठबंधन ना होने का मलाल उन्हें जरूर है। इसलिए अब वह उन दलों को साथ ले रहे हैं जो गांव में शहरों में काम कर रहे हैं लेकिन, वह सरकार और राजनीतिक दलों से उपेक्षित हुए हैं। आजाद ने कहा कि योगी सरकार में गरीब, दलित, वंचित, शोषित और पिछड़ों की उपेक्षा हुई है। इस बार जनता हमारे साथ है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें