चीनी आर्मी द्वारा अगवा भारतीय युवा की जल्द होगी देश वापसी,केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने दी जानकारी

चीनी आर्मी द्वारा अगवा भारतीय युवा की जल्द देश वापसी की संभावना है। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि भारतीय सेना और चीनी आर्मी के बीच इस संबंध में बुधवार को वार्ता हुई। जिसके सकारात्मक परिणाम रहे हैं, पीएलए ने रिहाई के लिए जगह का सुझाव दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि, “पीएलए जल्द ही रिहाई की तारीख और समय के बारे में बता सकते हैं। देरी के लिए उनकी ओर से खराब मौसम की स्थिति को जिम्मेदार ठहराया गया है।”

मंगलवार को मंत्री रिजिजू ने कहा था कि, भारत ने अरुणाचल प्रदेश के लापता किशोर का विवरण पीएलए के साथ साझा किया है। ताकि उनकी हिरासत में युवक की पहचान की पुष्टि की जा सके। जिसके बाद आज उन्होंने बताया कि “भारतीय सेना द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर चीनी आर्मी पीएलए के साथ हाटलाइन का आदान-प्रदान किया गया। पीएलए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए हमारे नागरिक को सौंपने का संकेत दिया और रिहाई की जगह का सुझाव दिया।

गौरतलब है कि, किरेन रिजिजू लोकसभा में अरुणाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रदेश के लापता युवा की खोज के मामले में वो लगातार प्रयासरत रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि 20 जनवरी को चीनी सेना ने भारतीय सेना को अपनी तरफ एक लड़के के मिलने के बारे में जानकारी दी थी। साथ ही उसकी पहचान स्थापित करने के लिए और विवरण के लिए अनुरोध किया है। रिजिजू के मुताबिक अरूणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले के जिदो गांव का 19 वर्षीय मिराम तारोन 18 जनवरी को लापता हो गया था। जिसके बाद कुछ लोगों ने बताया कि चीनी पीएलए ने युवा अपनी हिरासत में ले लिया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें