चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची CSK

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के सातवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हरा दिया है। लगातार दूसरी जीत के साथ सीएसके अंकतालिका में सबसे ऊपर पहुंच गयी है। चेन्नई की जीत के हीरो जहां बल्लेबाजी में रचिन रविंद्र और शिवम दूबे रहे, वहीं गेंदबाजी में दीपक चहर, तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान का कमाल रहा।

चेन्नई की ओर से मिले 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत ठीक नहीं रही। टीम को पहला झटका कप्तान गिल के रूप में लगा, जो तीसरे ओवर में 8 रन बनाकर आउट हुए। फिर पांचवें ओवर में टीम को दूसरा झटका रिद्धिमान साहा के रूप में लगा, जिन्होंने 21 रन बनाए। इसके बाद विजय शंकर (12 रन) और डेविड मिलर (21 रन) भी तेज गति से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। हालांकि लंबे समय से दूसरा छोर संभाले रहे साई सुदर्शन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 37 रन बनाकर आउट हो गए। सुदर्शन के आउट होने के बाद गुजरात के जीत की उम्मीद भी दम तोड़ गई। इसके बाद सिर्फ बल्लेबाज आते और जाते रहे। अज़मतुल्लाह उमरज़ई 11 रन, राशिद खान 01 रन और राहुल तेवतिया 06 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चेन्नई के लिए दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा डेरिल मिचेल और मथिशा पथिराना को 1-1 सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम में 207 रन बनाए। चेन्नई की शुरुआत शानदार रही थी। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 32 गेंद पर 62 रन की साझेदारी की। इसमें रचिन का योगदान 20 गेंद में 46 रन का रहा। रचिन के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे फिर फ्लॉप रहे। रहाणे 12 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 46 रन का योगदान दिया। जबकि टीम के लिए रनों का अंबार लेकर आए शिवम दुबे ने मात्र 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया। दुबे ने 23 गेंद में 51 रन की पारी खेली। दुबे के बाद समीर रिजवी ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली। रिजवी ने छह गेंद में 14 रन बनाए। जबकि डेरिल मिचेल 24 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की ओर से राशिद ने दो विकेट लिए। वहीं, साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें