छावनी परिषद के समर कैंप “हुनर” का धूमधाम से हुआ समापन

कैंट बोर्ड द्वारा संचालित स्कूलों के बच्चों के समर कैंप हुनर का समापन मंगलवार को धूमधाम से किया गया।कैंट बोर्ड द्वारा आयोजित इस पंद्रह दिन के समर कैंप हुनर में छावनी क्षेत्र के बच्चों ने अपने हुनर के दम पर लोगों पर अनूठी छाप छोड़ी।बीती सत्ताइस मई को हुए उद्घाटन समारोह में प्रतिभागी बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों को ऐतिहासिक बना दिया था।

बोर्ड के द्वारा छावनी परिषद के सभी विद्यालयों से गरीब परिवारों के बच्चों में संस्कारिक योग्यता के साथ साथ सांस्कृतिक दक्षता का हुनर पैदा करने व बच्चों में छुपी प्रतिभाओं में निखार लाने व उनमें आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता पैदा करने की दिशा में योग्य एवं अनुभवी विशेषज्ञों व शिक्षकों का सहयोग लिया गया। छावनी के बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ पंद्रह दिनों तक समर कैंप में अपनी भागीदारी निभाते हुए विशेषज्ञों व शिक्षकों के सानिंध्य में अनेकों विधाओं की जानकारी हासिल की।समर कैंप हुनर के समापन समारोह का आयोजन तोपखाना बाजार के माध्यमिक विद्यालय आरए बाजार के सभागार में किया गया।

समर कैम्प में छावनी परिषद के विभिन्न स्कूलों के लगभग दो सौ बच्चों ने भाग लिया।समापन समारोह की मुख्य अतिथि प्रधान- निदेशक रक्षा सम्पदा मध्य कमान लखनऊ भावना सिंह ने समर कैम्प में भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होने कहा कि बच्चों के लिए मानसिक, शारीरिक, आर्थिक व भावनात्मक विकास बहुत जरूरी है यह विकास इस प्रकार के आयोजन से ही सम्भव हो सकता है। छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने मुख्य अतिथि भावना सिंह को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र भेट कर सम्मानित किया।

सीईओ अभिषेक राठौर ने कहा कि समर कैम्प में भाग लेने वाले बच्चे अपनी इसी प्रतिभा के बूते अपना भविष्य बनायेगे व कैण्ट बोर्ड के साथ परिवार एवं समूचे देश का नाम रोशन करेंगे।कार्यक्रम में इंस्ट्टीयूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के निर्देशन मयंक रंजन ने समर कैम्प के बारे में विस्तार में बताया। समारोह के दौरान समर कैम्प में भाग लेने वाले बच्चों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें