जम्मू-कश्मीर में भेजी जाएंगी CRPF की 20 अतिरिक्त कंपनियां, राजौरी-पूंछ में होगी तैनाती

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रहीं टारगेट कीलिंग को देखते हुए केंद्र सरकार ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने का फैसला किया है। बता दें कि नए साल के पहले दिन ही आतंकियों ने राजौरी में 7 हिन्दुओं के घर में घुसकर हत्या कर दी थी। इनमें दो बच्चियां भी शामिल थीं।

इसके बाद केंद्र सरकार ने इन कंपनियों को भेजने का फैसला किया है। इन्हें राजौरी और पूंछ में तैनात किया जाएगा। 20 अतिरिक्त कंपनियों में 2 हजार सुरक्षाकर्मी शामिल होंगे। इनमें से 10 कंपनियां दिल्ली से और बाकी की 10 कंपनियां आसपास के राज्यों से भेजी जाएंगी।

आईडी कार्ड देखें और दनादन बरसा दीं गोलियां
नए साल के पहले दिन जम्मू-कश्मीर में तीन बड़े आतंकी वारदात हुए थे। आतंकियों ने राजौरी जिले के डांगरी गांव में 1 जनवरी यानी रविवार की शाम फायरिंग की थी। इस हमले में 4 हिंदुओं की जान चली गई थी और 7 घायल हुए थे। लोगों ने बताया कि आतंकी हमारे घरों में आए और आधार कार्ड देखकर दनादन गोलियां बरसा दीं। उनके टारगेट पर बाहरी लोग थे।

इस घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि इसी गांव में एक बार फिर IED ब्लास्ट हुआ और दो बच्चियों की मौत हो गई। इस वारदात में 4 लोग घायल भी हुए थे। धमाका उन 3 घरों में से एक में हुआ, जहां रविवार शाम आतंकवादियों ने फायरिंग की थी। घटना के बाद सर्चिंग में एक और IED मिला था, उसे इलाके से हटा दिया गया था।

खास बात यह थी कि रविवार की घटना के विरोध में ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे। उनका प्रदर्शन जैसे खत्म हुआ, एक बार फिर उन्हीं में से एक घर में धमाका हुआ, जहां आतंकी रविवार को आए थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें