जय मेहता नहीं आज जूही चावला के पति होते सलमान खान, इस वजह से नहीं बनी बात

90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार जूही चावला ने अपनी खूबसूरती ही नहीं बल्कि अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार एक्सप्रेशन से लाखों लोगों के दिलों में खुद के लिए खास जगह बनाई है। 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला की खूबसूरती आज भी बरकरार है।

जूही चावला ने फिल्म “सल्तनत” से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह फिल्म 1987 में रिलीज हुई थी। जूही चावला ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, जिनमें डर, दीवाना मस्ताना, इश्क, हम हैं राही प्यार के जैसी कई फिल्में शामिल हैं। जूही चावला प्रोफेशनल के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही थीं।

आपको बता दें कि जूही चावला ने कारोबारी जय मेहता से गुपचुप शादी रचाई थी। इतना ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान भी जूही चावला से शादी करना चाहते थे। आज अभिनेत्री अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में आज हम आपको जूही चावला की जिंदगी से जुड़े हुए इस किस्से को बताने जा रहे हैं।

जूही चावला पर दिल हार बैठे थे सलमान खान

सलमान खान हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार हैं। सलमान खान की उम्र 56 साल की हो गई है परंतु उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। हिंदी सिनेमा के मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान खान का वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ चुका है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब सलमान खान जूही चावला पर अपना दिल हार बैठे थे। भाईजान को जूही चावला बेहद पसंद आई थीं। प्यार कुछ इस कदर बढ़ गया कि सलमान खान जूही चावला के साथ शादी करने के लिए भी तैयार हो गए थे। लेकिन जूही चावला के पिता की वजह से ऐसा ना हो सका।

जूही चावला के पिता से की शादी की बात

सलमान खान को जूही चावला इतनी ज्यादा पसंद आई थीं कि वह अभिनेत्री के पापा के पास इस बारे में बात करने के लिए भी पहुंच गए थे। सलमान खान ने जूही चावला के पिता से उनका हाथ मांगा था, लेकिन जूही चावला के पापा ने अभिनेता को रिजेक्ट कर दिया था। एक इंटरव्यू के दौरान खुद सलमान खान ने इसका खुलासा किया था। इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा था कि “जूही बहुत प्यारी हैं। मैंने उनके पापा से पूछा भी था कि क्या आप जूही को मुझसे शादी करने देंगे? लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शायद उन्हें मैं पसंद नहीं आया। पता नहीं किस तरह का लड़का चाहिए था उनको?”

1995 में जूही चावला ने की जय मेहता संग गुपचुप शादी

जब जूही चावला का करियर पीक पर था, तब जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता के साथ शादी की थी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की यह शादी काफी गुपचुप हुई थी और कई सालों तक मीडिया से छुपी भी रही थी। जय मेहता और जूही चावला की पहली मुलाकात राकेश रोशन ने करवाई थी, जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी।

लेकिन जूही चावला ने अपनी शादी के बारे में लोगों से 6 साल तक छुपा कर रखा था। जब पहली बार जूही चावला गर्भवती हुई थीं, तब उनकी शादी की बात लोगों को पता चली थी, तब लोगों ने काफी नाराजगी जताई थी। लोगों ने जूही चावला को यह तक कह दिया कि उन्होंने पैसों के लिए बुड्ढे से शादी की है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें