जानिए सुशांत सिंह राजपूत का केदारघाटी से कनेक्शन, सुशांत का एक वादा, जो रह गया अधूरा

बालीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत वो शख्सियत है, जिसे कोई भुला नहीं सकता है। उनका सादा अंजाद हमेशा ही लोगों को भाता रहा। आज उनका बर्थडे है। भले ही अब वे हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी यादें हमेशा हमसे जुड़ी रहेंगी। सुशांत का उत्तराखंड की केदारघाटी से भी खास लगाव था। उनकी एक फिल्म की शूटिंग यहीं हुई थी और इस दौरान उनका एक वादा भी अधूरा रह गया था। तो चलिए आपको सुशांत सिंह राजपूत का केदारघाटी कनेक्शन बताते हैं…

सुशांत सिंह राजपूत का उत्तराखंड से भी खास नाता रहा है। उन्होंने यहां केदारनाथ फिल्म की शूटिंग की थी। सुशांत ने केदारघाटी में न सिर्फ फिल्म की शूटिंग की, बल्कि क्रिकेट भी खेला था। ‘केदारनाथ’ से जुड़ी एक बात ये भी है कि फिल्म को लेकर सुशांत सिंह राजपूत चर्चाओं में तो रहे।

jagran

केदारनाथ आपदा 2013 पर बनी ‘केदारनाथ’ फिल्म की शूटिंग रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ धाम के साथ ही त्रियुगीनारायण में दो महीने तक चली। फिल्म में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान नजर आईं। उनके साथ इस केदारनाथ फिल्म में उत्तराखंड के कई कलाकार शामिल रहे थे। साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिला था। साल 2017 में सितंबर और अक्टूबर के महीने में केदारनाथ फिल्म की शूटिंग गौरीकुंड, त्रियुगीनारायण, सोनप्रयाग, रामबाडा, चोपता और केदारनाथ धाम में की गई थी। रामबाड़ा के दृश्य त्रियुगीनारायण में दर्शाए गए थे।

jagran

सुशांत का एक वादा, जो रह गया अधूरा

सुशांत सिंह राजपूत उत्तराखंड में टिहरी झील पर शूटिंग करना चाहते थे। उन्होंने इसका वादा भी किया था, लेकिन वे ये वादा पूरा कर नहीं पाए। ये बातें बालीवुड फिल्मों के प्रोडक्शन से जुड़े अभिनव थापर ने बताई थी। उनका कहना था कि सुशांत के फिल्मी जीवन में केदारनाथ फिल्म का भी बड़ा रोल रहा।

रील लाइफ के धौनी ने खेला था क्रिकेट

रील लाइफ के धौनी यानी सुशांत सिंह राजपूत ने केदारपुरी में भी क्रिकेट खेला था। शूटिंग के दौरान उन्होंने फुर्सत के कुछ पल अपने लिए निकाले और बेस कैंप के पास बने हेलीपैड पर यूनिट स्टाफ के साथ अपने क्रिकेट का भी हुनर दिखाया।

काफी खुशमिजाज थे सुशांत सिंह राजपूत

केदारनाथ फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ काम करने वाले स्थानीय कलाकारों ने बताया कि वे बेहद खुशमिजाज थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान सुशांत चार महीने तक केदारघाटी में रहे थे। उनके साथ शूटिंग का हिस्सा रहे उत्तराखंड के कलाकारों ने कहा कि सुशांत हंसमुख और खुशमिजाज इंसान थे। उनका सबके साथ एक जैसा व्यवहार था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें