जेजेएम के कार्यों में न हो खानापूर्ति: जिलाधिकारी

जल जीवन मिशन के अंतर्गत फील्ड टेस्ट किट प्रशिक्षण पर कार्यशाला आयोजित

भास्कर समाचार सेवा

नई टिहरी। जल जीवन मिशन के अंतर्गत फील्ड टेस्ट किट (एफ०टी०के०) प्रशिक्षण की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि जेजेएम के कार्यों में खानापूर्ति न हो, बल्कि जल जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर सभी संस्थाओं को गंभीरता व गुणवत्ता से कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि संस्थाओ द्वारा किये गए कार्यों का गठित टीमों द्वारा स्थलीय निरीक्षण भी किया जाएगा। 

कार्यशाला में 20 में से 16 एनजीओ उपस्थित हुए। अन्य चार एनजीओ की अनुपस्थिति को लेकर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता जल संस्थान सतीश नौटियाल को तत्काल प्रभाव से चारों एनजीओ के कार्यादेश स्थगित करने के साथ ही अग्रिम भुगतान रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल के संरक्षण के साथ-साथ उसकी गुणवत्ता का होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। उत्तराखंड हिमालयी राज्य होने के नाते इस क्षेत्र में जल का संरक्षण और संवर्द्धन पर गंभीरता से कार्य होना चाहिए, ताकि हिमालयी क्षेत्रों से निकलने वाली जीवनदायी नदियों में निरंतर पानी बहता रहे। 

कार्यशाला में जल संस्थान की लैब केमिस्ट पिंकी तोपवाल के अलावा जेजेएम की सहयोगी संस्थाओं के टीम लीडर व ग्रामीण महिला सदस्य उपस्थित थीं। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें