टाइम पर नहीं मिली सैलरी, एंकर ने लाइव शो में ही मांग लिए पैसे और फिर..-देखे VIDEO

कोरोना वायरस का कहर हो, या जंगल में आग लगी हो, सरकार की आलोचना हो, या युद्ध का मैदान हो. पल पल की अपडेट आप तक पहुंचाने के लिए न्यूज़ चैनल्स रात दिन मेहनत करते हैं. न्यूज़ एंकर पूरी शिद्द्त से काम में लगे होते हैं. अपनी कभी लाइव शो में एंकर का तेवर देखा होगा, तो कभी नरम दिल, पर इस एंकर ने लाइव शो में ऐसा कारनामा कर दिया कि इसकी चर्चा पुरे दुनिया में हो रही है. इस हरकत से कम्पनी भी सकते में आ गई, क्यूंकि ये लाइव शो था और जनता सब सुन रही थी, और सब देख भी रही थी.

एक न्यूज़ एंकर ने सैलरी न मिलने का दर्द लाइव लोगों के सामने रख दिया. , लाइव शो में उसने ऐसी बात कह दी जो कभी कोई सोच भी नहीं सकता था. और अब जहाँ इस एंकर की चर्चा हो रही है. तो दूसरी तरफ चैनल की आलोचना, लॉक डाउन में सैलरी न मिलने का दर्द बहुत से लोगों ने भुगता है. ऐसे में इस एंकर को कई लोग साहसी बता रहे है.

जिस चैनल में ये सारा कांड हुआ उसका नाम है केबीएन, मामला ज़ाम्बिया देश का है. और एंकर का नाम है काबिंदा कलीमिना, बीते शनिवार को कबिंदा सामान्य दिनों की तरह न्यूज पढ़ रहे थे, सब कुछ नार्मल था. कई लोग शो देख रहे थे. तभी उन्होंने सैलरी न मिलने की बात करके सबको चौंका दिया. अब एंकर का यह साहसिक कारनामा वायरल हो रहा है.

बता दें कि कबिंदा कलीमिना केबीएन के लाइव प्रोग्राम में न्यूज पढ़ रहे थे. शनिवार को बुलेटिन की शुरुआत कबिंदा कलीमिना ने सामान्य दिनों की तरह की. उन्होंने पहले दर्शकों का स्वागत किया फिर टॉप न्यूज के बारे में बताया, फिर एक लम्बी और गहरी सांस ली. और अचानक सैलरी की बात करने लगे. उन्होंने कहा, ‘खबरों के इतर लेडीज एंड जेंटलमैन, हम भी इंसान हैं और हमें भी वेतन मिलना चाहिए. दुर्भाग्यवश KBN ने हमें अभी तक भुगतान नहीं किया है’. अपने सहयोगियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे और शेरोन सहित किसी को भी सैलरी नहीं मिली है. कबिंदा के इतना कहते ही लाइव फीड काट दिया गया.

ये मामला अब तूल पकड़ने लगा है. वहीं, चैनल के CEO कैनेडी माम्ब्वे ने एंकर के आरोपों को गलत बताया है. और अपनी फेसबुक पोस्ट में उन्होंने उल्टा कबिंदा कलीमिना पर ही शराब पीकर शो करने का आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी कि आखिर कैसे किसी पार्ट -टाइम प्रिजेंटर को शराब के नशे में लाइव शो करने दिया गया. माम्ब्वे ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाता है उस पर कार्रवाई होगी.

CEO के आरोपों का कबिंदा ने भी करारा जवाब दिया है. उन्होंने पूछा कि यदि वह शराब के नशे में होते तो क्या बाकी शो होस्ट कर पाते. एंकर ने कहा, ‘मैंने उस दिन तीन शो होस्ट किए, तब किसी को नहीं लगा कि मैं नशे में हूं. ऐसे ही मैंने सैलरी की बात की, मुझे नशे में बता दिया गया’. उन्होंने कहा कि मुझे लाइव ऐसा करना पड़ा, क्योंकि अधिकांश पत्रकार इस बारे में बोलने से डरते हैं.फिलहाल चैनल की सीईओ मामले की जांच की बात कर रहे हैं. वहीं कबिंदा के साहसिक कार्य की चर्चा हर जगह हो रही है. आखिरी सैलरी तो सैलरी है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें