टाटा टियागो को मिले है एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार, जानिए और बह खासियत

-कार का माइलेज भी है जबर्दस्त

नई दिल्ली । स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स की टाटा टियागो अपने सेगमेंट में मारुति ऑल्टो, एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगनआर जैसी कारों को टक्कर देती है। इस कार की सबसे खास बात इसकी सेफ्टी रेटिंग है। लेकिन, बजट सेगमेंट की कारें सेफ्टी के मामले में उतनी आगे नहीं होती हैं। जबकि टाटा टियागो बजट सेगमेंट की कार होते हुए भी अच्छी बिल्ड क्वालिटी के साथ आती है और इसे एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार मिले हुए हैं।

टाटा टियागो बाजार में 5.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 8.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की कीमत में मिलती है.इस कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 86बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये कार सीएनजी ऑप्शन में भी आती है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। जहां तक माइलेज की बात है तो कंपनी के मुताबिक पेट्रोल में इसकी माइलेज 19.01केएमपीएल है। वहीं, एक किलो सीएनजी में इसे 26.49केएम तक चलाया जा सकता है।


साथ ही इसमें 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। सेफ्टी के लिहाज से इसमें पैसेंजर सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल का सपोर्ट मिलता है।इस कार में ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी डीआरएलएस के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, रियर डिफॉगर और बैक वाइपर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें