टाटा नेक्सॉन के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

-5-स्टार की सेफ्टी, 25 किलोमीटर का माइलेज

नई दिल्ली (ईएमएस)। स्वदेशी कंपनी टाटा नेक्सॉन अपनी सेफ्टी रेटिंग के वजह से ही देश भर में लोकप्रिय हो रही है। यह कार अब नए डिजाइन के स्प्लिट एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ आ रही है। वहीं इसमें नए फ्रंट और बैक बंपर के साथ नया एलईडी टेल लाइट सेटअप भी दिया गया है।

कंपनी ने सिर्फ कार के बाहरी डिजाइन ही नहीं बल्कि इंटीरियर को भी अपडेटेड लुक दिया है। कार के अंदर अब नया 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड लेआउट और इंटीरियर कलर मिलता है।टाटा नेक्सन में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प मिलते हैं। इसमें पहला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 120 बीएचपी पॉवर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 115 बीएचपी पॉवर और 260 एनएम टॉर्क का आउटपुट देता है। ट्रांसमिशन विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और एक नया 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) शामिल है। डीजल यूनिट के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी का विकल्प दिया गया है।

नेक्सान में 25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलने का दावा किया गया है।टाटा नेक्सान में 10.25-इंच टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें सबवूफर और हरमन-एन्हांस्ड ऑडियोवॉरएक्स के साथ 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम भी मिलता है। बता दें कि टाटा नेक्सॉन के फेसलिफ्ट मॉडल को हाल ही में लॉन्च किया गया है। अपने नए वर्जन में यह एसयूवी ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में सेफ्टी के लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग लेकर आई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें