दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी जापान में आए शक्तिशाली भूकंप की वजह से 10 लोग हुए घायल….

दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी जापान में आए भूकंप ने हर किसी को हिला कर रख दिया है। भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। इस शक्तिशाली भूकंप के कारण 10 लोग घायल हो गए हैं। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र क्यूशू द्वीप के पास शनिवार सुबह लगभग 1:08 बजे (शुक्रवार को लगभग 16:08 GMT) आया , जिसका केंद्र 40 किलोमीटर (24.8 मील) की गहराई पर था। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार, अभी तक सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

भयानक थे झटके

भूकंप के झटके काफी तीव्र और भयानक महसूस किए गए हैं। क्योदो समाचार एजेंसी ने कहा कि ओइता,

मियाज़ाकी, कोच्चि और कुमामोटो के प्रान्तों ने जापान के सात-बिंदु भूकंपीय तीव्रता पैमाने पर पांच तक के झटके दर्ज किए हैं।

अलग-अलग स्थानों पर पड़ा है असर

मीडिया के अनुसार,मियाज़ाकी में, चार लोगों को भूकंप के झटके के चलते चोटें पहुंची है। वहीं ओइता प्रान्त में कम से कम छह लोगों घायल के घायल होने की खबर सामने आई है। जिनमें से अधिकांश लोगों को मामूली रूप से चोट आई है। दूसरी तरफ सागा और कुमामोटो प्रान्त में किसी प्रकार का कोई भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। आपको बता दें कि समाचार एजेंसी ने कहा कि घायलों की सही संख्या की अभी पूरी तरह से पुष्टि नहीं की है।

उधर अमेरिकी राज्य अलास्का में शनिवार सुबह लगभग 10: 47 बजी 6.0 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया।‌ आपको बता दें कि इस जगह पर मछली पकड़ने का बड़ा बंदरगाह स्थित है। इस भूकंप की जानकारी यूनाइटेड स्टेट जियोलिजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने शनिवार को दी। इस भूकंप का केंद्र अलास्का शहर से 74 किलोमीटर दक्षिण में 3 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था। फिलहाल इस भूकंप के झटके से कोई हताहत पहुंचने की सूचना नहीं दी गई है। भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें