दक्षिण-पूर्व बिहार में दिखेगा चक्रवाती तूफान डाना का असर, अभी-अभी आया बड़ा अपडेट

पटना ।बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो रहे चक्रवाती तूफान डाना की वजह से पूर्वी बिहार समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस तूफान का असर बिहार का असर बंगाल से नजदीक बिहार के जिले में दिखेगा। कुल 12 जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा, जिनमें भागलपुर, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, जहानाबाद, नालंदा, लखीसराय, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज प्रमुख रुप से रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना से प्राप्त जानकारी के मुताबिक चक्रवात ‘डाना’ 25 अक्टूबर की सुबह पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों से टकराएगा। ओडिशा में 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसका असर बिहार में भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, 23 अक्टूबर से हवा की गति में बढ़ोतरी होगी। शाम तक यह पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंच सकता है। 26 अक्टूबर से मौसम साफ होने लगेगा।

पटना आईएमडी के अनुसार, तूफान का असर पूर्णिया में आज से ही देखने को मिलने लगेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ मेघ गर्जन और तेज हवा चलेगी। मौसम विभाग ने तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों को सलाह दी गई है कि वे सावधानी बरतें और आपदा प्रबंधन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। मौसम में बदलाव का असर तापमान पर भी पड़ेगा और आने वाले दिनों में ठंडक में इजाफा होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें