दलित दूल्हे का घोड़ी पर चढ़ाना दंबगों को नहीं आया पंसद, बारात पर की पत्थरबाजी

देवास (ईएमएस)। देवास में दलित दूल्हे की बारात पर दबंगों ने हमला कर दिया। वजह ये थी कि दूल्हा घोड़ी पर चढ़कर बारात ले जा रहा था। दलित समाज के दूल्हे का घोड़ी चढ़ना दबंगों को पंसद नहीं आया। गांव के इन दबंगों ने पहले दूल्हे को घोड़ी से उतारकर बेइज्जत किया। इसके बाद दूल्हा घोड़ी उतरकर बाइक से जाने लगा लेकिन दबंगों को ये भी मंजूर नहीं था। उन्होंने बारात पर पत्थर बरसा दिए। इसमें दूल्हे का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया है।

ऐसा ही एक मामला टोंकखुर्द थाना इलाके के गांव आगरोद में हुआ। यहां दलित समाज के दूल्हे दीपक सोलंकी की घोड़ी पर बारात निकालने पर दबंगों ने आपत्ति जाहिर की थी। दबंगों ने मारपीट और पत्थरबाजी की। इतना ही नहीं बल्कि आरोपियों ने महिलाओं के साथ भी बदसलूकी की। पुलिस ने 10 लोगों को खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दूल्हे के भाई राजकुमार सोलंकी ने बताया कि दबंगों ने कहा दूल्हा घोड़ी नहीं चढ़ेगा। इस पैदल लेकर जाओ। इसके बाद दलित समाज के लोगों ने दबंगों से बारात बाइक पर निकालने की बात कही। दबंग बाइक पर बारात निकालने के लिए राजी हुए। बाइक पर दूल्हे की बारात निकाली जा रही थी। डीजे पर रिश्तेदार डांस कर रहे थे। लेकिन ये भी दबंगों को पंसद नहीं आया, उन्होंने बारात पर हमला कर दिया। हमले में दूल्हे का भाई राज कुमार सोलंकी घायल हो गया। उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल का कहना है सेंधव समाज के लोगों ने बाइक पर बारात निकालने पर अभद्रता कर मारपीट की है। साथ ही महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें