पांचवीं पास से लेकर ग्रेजुएशन वाले लोगों के लिए CRPF में निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में नौकरी के सपने देखने वालों के सुनहरा मौका है। सीआरपीएफ ने मोंटेसरी स्कूल में शिक्षकों के पदों के लिए आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसके लिए आपको सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर विजिट करना होगा। लेकिन ध्यान रहे, इन पदों  के लिए आवेदन करने की आखिरी तारिख 19 जून 2021 शाम 4 बजे तक है। इसमें हेडमिस्ट्रेस, शिक्षक और आया पदों पर भर्ती किया जाएगा।

पदों की संख्या

हेडमिस्ट्रेस- 1 पद

शिक्षक- 4 पद

आया- 4 पद

उम्र सीमा-

हेडमिस्ट्रेस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 से 40 वर्ष

शिक्षक पद के लिए 21 से 40 वर्ष

आया पद के लिए 18 से 30 वर्ष

क्वालिफिकेशन

हेडमिस्ट्रेस के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही बीएड या फिर प्रारंभिक शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा या बीटीसी होना चाहिए। इसके अलावा बेसिक स्कूल की अध्यापिका के रूप में मिनिमम 5 साल का अनुभव होना चाहिए।

शिक्षक की पोस्ट के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन और बीएड की डीग्री होनी चाहिए।

आया की पोस्ट के लिए उम्मीदवार को यूपी सरकार की ओर से संचालित किसी भी स्कूल से पांचवी कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन संगठन द्वारा उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in  पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म को अन्य डिटेल्स के साथ आधिकारिक ईमेल आईडी gena@crpf.gov.in पर भी भेज सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल साइट पर नोटिफिकेशन देखें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें