पाई-पाई को मोहताज पाक, कर्ज न चुका पाने पर मलेशिया ने यात्रियों को उतारकर PIA का प्लेन किया जब्त

कंगाल पाकिस्तान को उसके ही दोस्त मलेशिया ने बड़ा झटका दे दिया है। मलेशिया ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाते हुए PIA (पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन्‍स) के एक बोईंग 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान लीज पर लिया गया था और कर्ज की राशि न चुका पाने के कारण विमान को जब्त कर लिया गया है।

भारत के खिलाफ हमेशा से नापाक इरादे रखने वाले पाकिस्तान के लिए ये बेहद ही शर्मिंदगी वाली बात है कि मलेशिया के क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर विमान में बैठे यात्री और चालक दल दोनों को बेइज्‍जत करके उतार द‍िया गया। यह विमान कराची से मलेशिया पहुँचा था।

GEO न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार, पीआईए विमान को स्थानीय अदालत के आदेश के बाद जब्त किया गया। पीआईए ने 2015 में एक वियतनामी कंपनी से बोइंग -777 सहित दो विमानों को ड्राई लीज पर लिया है। विमान में 18 सदस्यीय स्टाफ मौजूद थे जोकि पाकिस्तान सरकार की हरकतों का खामियाजा भुगत रहे है और अब प्रोटोकॉल के अनुसार 14 दिनों के लिए सभी को क्वारंटीन किया जाएगा।

पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स (PIA) ने ट्वीट कर पाकिस्तान की जनता को दूसरे देश में इस कदर हुई बेज्जती के बारे में जानकारी दी है। PIA ने लिखा, “पीआईए के एक विमान को मलेशिया में एक स्थानीय अदालत के आदेश पर जब्त कर लिया गया है, जोकि एक पक्षीय निर्णय PIA और ब्रिटेन की अदालत में लंबित एक अन्य पक्ष के बीच कानूनी विवाद से संबंधित है।” उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था जल्द ही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें