पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए नोमान अली, आमिर जमाल को टीम में किया शामिल

कराची । पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली और आमिर जमाल की वापसी हुई है।

नोमान ने पाकिस्तान के लिए कुल 15 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47 विकेट लिए हैं। 37 वर्षीय इस अनुभवी खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच जुलाई 2023 में खेला था। खुर्रम शहजाद की चोट ने आमिर जमाल के लिए पाकिस्तान टीम में वापसी का रास्ता साफ कर दिया है। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर, जिन्हें अपनी पीठ की समस्या है, पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर प्रभावशाली रहे, लेकिन उसके बाद उन्होंने रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, उन्होंने हाल ही में चैंपियंस कप में वापसी की।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में से चयनकर्ताओं ने कामरान गुलाम और मोहम्मद अली को बाहर रखा है। चयनकर्ताओं ने पुष्टि की कि दोनों खिलाड़ी उनकी योजना में बने रहेंगे, लेकिन एक बयान में उन्होंने बताया कि “चयन नीति में स्थिरता और निरन्तरता पर जोर दिया गया है, तथा यह विश्वास है कि एक टेस्ट के लिए 15 खिलाड़ी पर्याप्त हैं, इसलिए उन्हें चैंपियंस वन-डे कप और प्रेसिडेंट्स कप में अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व जारी रखने की सलाह दी गई है और प्रोत्साहित किया गया है।”

श्रृंखला के लिए चुने गए खिलाड़ियों को चैंपियंस वन-डे कप प्लेऑफ से हटा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें टेस्ट श्रृंखला से पहले पर्याप्त आराम मिले।

मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा, “व्यस्त घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम के साथ, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले हमारे खिलाड़ियों को कुछ आवश्यक आराम देना समझदारी है। हम पाकिस्तान में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इसके शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकते। हम अपने शानदार समर्थकों के सामने खेलने को लेकर उत्साहित हैं।”

टीम 30 सितंबर को मुल्तान में एकत्रित होगी और 1 अक्टूबर से प्रशिक्षण शिविर शुरू होगा। पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला है।

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें