पिता वीरू देवगन की पुण्यतिथि पर भावुक हुए अजय देवगन, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन की आज प्रथम पुण्यतिथि है। वीरू देवगन बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर और डायरेक्टर थे। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। 27 मई, 2019 को कार्डिक अरेस्ट की वजह से वीरू देवगन का निधन हो गया था। पिता वीरू देवगन की पहली पुण्यतिथि पर अजय देवगन उन्हें याद कर भावुक हो गए। अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर पिता को श्रंद्धाजलि देते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अजय देवगन और वीरू देवगन की साथ में कई महत्वपूर्ण मौके की तस्वीरें हैं।

अजय देवगन का यह पोस्ट भावुक कर देने वाला है। कहा जाता है कि अजय देवगन को स्टार बनाने का श्रेय उनके पिता वीरू देवगन को ही जाता है। वीरू खुद स्टार बनने का सपना लेकर मुंबई आये थे, लेकिन उनका सपना साकार न हो सका। वह अभिनेता तो न बन सके, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर स्टंट कोरियोग्राफर जरूर बन गए। तब उन्होंने तय किया कि वह अपने बेटे अजय देवगन को बॉलीवुड का सुपरस्टार बनाएंगे। उन्होंने अजय देवगन को कम उम्र में ही इसके लिए तैयार करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अजय को फिल्ममेकिंग और एक्शन से भी जोड़ा, ताकि वह जमीनी चीजों से भी अवगत रहें। घर में जिम बनवाया। कॉलेज के टाइम से ही डांस क्लासेस भी शुरू करवा दी थी। अपने साथ सेट पर ले जाते थे, ताकि अजय को समझ आ सके कि सेट पर काम किस तरह से होता है। अजय देवगन ने 18 साल की उम्र में बतौर अभिनेता फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में अजय देवगन के पिता ने एक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ में काम किया।


वीरू देवगन ने साल 1981 में आई फिल्म ‘क्रांति’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आये थे। उन्होंने 1999 में फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ को निर्देशित किया था। अजय देवगन की हालिया रिलीज फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर है। फिल्म ने 250 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस किया था। अजय देवगन की आगामी फिल्मों में भुज: द प्राइड इंडिया, मैदान, सूर्यवंशी आदि शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें