फरार कैदी प्रकरण : 12 में से आठ पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज

झांसी (हि.स.)। बीते दिनों रेलवे मजिस्ट्रेट न्यायालय के बाहर से पुलिस वाहन से फरार सात में से तीन बंदियों का तीसरे दिन तक भी कोई सुराग नहीं लगा। इस मामले में जीआरपी थाने में तीन एसआई, चार मुख्य आरक्षी, एक आरक्षी व फरार 03 बंदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एसएसपी राजेश एस ने इस मामले में घोर लापरवाही पर तीन एसआई, 04 हेड कांस्टेबल व एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। 04 पुलिस कर्मियों की प्रथम दृष्ट्या लापरवाही न पाए जाने पर उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है। एसएसपी के निर्देशन में सिविल पुलिस की दो टीमों और जीआरपी की छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

इस मामले में झांसी सिविल पुलिस के प्रतिसार निरीक्षक सुभाष सिंह की तहरीर पर जीआरपी पुलिस ने सिविल पुलिस के उप निरीक्षक सुरेश सिंह यादव, राजेंद्र अनुरागी, पंकज सिंह, मुख्य आरक्षी शिवपाल, सुनील कुमार, संदीप कुमार, जितेंद्र कुमार, आरक्षी अनिल कुमार, फरार अभियुक्त बृजेंद्र कुमार, गया प्रसाद और शैलेंन्द्र के खिलाफ धारा 223, 224 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं प्राथमिक जांच में उपनिरीक्षक हरिशंचद्र सिंह, मुख्य आरक्षी रामचंद्र सिंह, हरिशंचद्र सिंह, आरक्षी हिमांशु अपनी अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए पाए गए। इसके आधार पर इन कर्मियों पर कार्रवाई न करते हुए उन्हें क्लीन चिट दी गई है। इसकी जानकारी स्वयं एसएसपी ने देर रात अपने वक्तव्य जारी करते हुए दी। यह भी बताया जा रहा है कि तीनों कैदियों के भागते हुए फुटेज भी पुलिस को सीसीटीवी कैमरे से मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें