फिल्म बनाने के लिए सबसे ज्यादा फीस लेने वाले 8 डायरेक्टर्स, देखें लिस्ट में TOP पर कौन ?

हाल ही में ये खबर सामने आई कि साउथ स्टार प्रभास ( Prabhas) की अगली फिल्म को डायरेक्टर करने के लिए शाहरुख खान की फिल्म पठान (Pathaan) के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) ने अच्छी खासी फीस चार्ज की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने करीब 80 करोड़ रुपए फीस की डिमांड की है। वैसे, आपको बता दें कि अकेले सिद्धार्थ ही ऐसा डायरेक्टर नहीं है जो इतनी मोटी फीस वसूल कर रहे हैं, तगड़ी फीस वसूल करने वालों में और भी कई निर्देशक है। हालांकि, लिस्ट में टॉप पर बॉलीवुड का कोई डायरेक्टर नहीं है। आज आपको इस पैकेज में फिल्म बनाने के एवज में डायरेक्टर्स द्वारा वसूल की जाने वाली फीस के बारे में बताने जा रहे हैं, पढ़ें नीचे…

आपको बता दें कि फिल्म को डायरेक्ट करने के बदले फीस लेने वाली टॉप लिस्ट में नबंर वन पर साउथ डायरेक्टर एसएस राजामौली है। रिपोर्ट्स की मानें तो एक फिल्म के लिए वह 100 करोड़ रुपए लेते हैं। उन्होंने बाहुबली, मगाधीरा, बहुबली 2, आरआरआर जैसी कई हिट फिल्म डायरेक्ट की है।

राजकुमार हिरानी लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। वे एक को डायरेक्ट करने के लिए करीब 80 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते हैं। उन्होंने मुन्ना भाई एमबबीएस, लगे रहे मुन्ना भाई, 3 इडियट्स, पीके, संजू जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्में डायरेक्ट की हैं।

इस लिस्ट में साउथ डायरेक्टर प्रशांत नील भी शामिल हैं। प्रशांत एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए करीब 80 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। उन्होंने केजीएफ चैप्टर 1-2 डायरेक्ट की है। इसके अलावा ने प्रभास की फिल्म सालार भी बना रहे हैं।

साउथ डायरेक्टर सुकुमार की बात करें तो वे एक फिल्म के लिए करीब 75 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। उन्होंने पुष्पा द साइज, आर्या, रंगस्थलम जैसी फिल्में बनाई है। वे अल्लू अर्जुन की पुष्पा द रूल को भी डायरेक्ट कर रहे हैं।

हम दिल दे चुके सनम, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्मों के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली एक फिल्म को बनाने के लिए करीब 55 करोड़ रुपए देते है।

शाहरुख खान की फिल्म जवान को डायरेक्ट कर रहे एटली एक फिल्म के लिए करीब 50 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। उन्होंने थेरी, मार्शल, बिगील, राजा रानी जैसी फिल्में निर्देशित की है। उनकी फिल्म जवान जून 2023 में रिलीज होगी।

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर रोहित शेट्टी एक फिल्म के लिए करीब 45 करोड़ रुपए लेते है। उन्होंने सूर्यवंशी, चेन्नई एक्सप्रेस, गोलमाल अगेन, सिंघम जैसी फिल्में बनाई है। उनकी फिल्म सर्कस इस साल दिसंबर में रिलीज होगी।

बॉलीवुड के जानेमाने डायरेक्टर करन जौहर हमेशा से ही अपनी फिल्मों के लिए पॉपुलर रहे हैं। वे एक फिल्म डायरेक्ट करने के लिए करीब 40 करोड़ रुपए लेते हैं। उन्होंने कुछ कुछ होता है, कल हो ना हो, कभी खुशी कभी गम, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, ए दिल है मुश्किल जैसी फिल्में बनाई हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें