बढ़ी मुश्किलें : महादेव बेटिंग ऐप मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से ईडी कार्यालय में हुई पूछताछ, जानें पूरा मामला

नईदिल्ली । बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) की ओर से महादेव बैटिंग ऐप की सब्सिडरी ऐप फायर प्ले पर आईपीएल मैच को प्रमोट करने के मामले में अभिनेत्री से पूछताछ की जा रही है। इस ऐप पर आईपीएल के मैचों को अवैध रूप से प्रसारित किया गया था, जिससे वायकॉम को एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। मामले में शामिल होने के चलते तमन्ना भाटिया से गुवाहाटी स्थित ईडी दफ्तर में लगातार पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा एचपीजेड ऐप को लेकर भी पूछताछ की गई है।

-क्यों की जा रही है पूछताछ ?
ईडी ने तमन्ना भाटिया से एचपीजेड ऐप से जुड़े मनी लॉन्डरिंग मामले में पूछताछ की। इस ऐप को तमन्ना भटिया ने प्रमोट किया था। महादेव बेटिंग ऐप से भी इस एचपीजेड ऐप के तार जुड़े हुए हैं। ईडी ने तमन्ना भाटिया को एचपीजेड ऐप घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में तमन्ना भाटिया से बतौर आरोपी पूछताछ नहीं की जा रही है बल्कि इस ऐप को प्रमोट करने के मामले में हो रही है।

– करोड़ों रुपये का स्कैम
इस ऐप के जरिये लोगों को 57 हजार रुपये लगाने पर प्रतिदिन 4 हजार रुपये देने का वादा करके करोड़ो रुपये ठगे गए। ठगी के लिए शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी अकाउंट अलग-अलग बैंको में खुले गए जिनमें इन्वेस्टर्स से पैसे ट्रांसफर करवाए गए। इस पैसे को आरोपियों ने क्रिप्टो और बिटकॉइन्स में इन्वेस्ट किया और महादेव जैसी कई बेटिंग ऐप पर पैसा लगाया। इस मामले में ईडी ने अभी तक 497.20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें