बहराइच: आखिर स्वच्छ भारत मिशन की कब तक उड़ाई जाएगी खिल्ली

जरवल/बहराइच। तकरीबन 40 से 42 लाख रुपए शासन ने इस लिए नगर पंचायत जरवल को दिया था की नगर का सूखा व गीला एमआरएफ सेंटर (कूड़ा घर) पर ही पहुंचाया जाए लगभग डेढ़ साल उसके निर्माण को होने को है पर नवनिर्मित बनाए गए कूड़ा घर मे निकाय के जिम्मेदारों ने उस कूड़ा घर में कस्बे का रत्ती भर सूखा व गीला कूड़ा न फेकवा सके। जिसका खुलासा *दैनिक भास्कर* ने की है

आखिर उस कूड़ा घर से क्यों कन्नी काट रहे है यहां के जिम्मेदार अधिशाषी अधिकारी के साथ चेयरमैन व सभासदगण जिनके मुंह पर क्यों ताला लग चुका है। अब आइए इस निकाय के कृष्णा नगर वार्ड का साफ सफाई का जमीनी सच से भी आपको रूबरू करवाते है। तो पता चलता है इस वार्ड के सभासद राहुल चौरसिया ने भाजपा के सिम्बल से अपनी जीत दर्ज करवाई है। इसके बावजूद इस वार्ड का गीला व सूखा कूड़ा कचरा कहा पर सफाई कर्मी गिराया करते है पूंछने पर कहते है पूंछ कर बतायेगे।

इसको लेकर जब दैनिक भास्कर ने पता किया तो नजदीक ही करई झील मे कृष्णा नगर वार्ड का ही नही माशूक नगर वार्ड का सारा कचरा निकाय के सफाई कर्मियों द्वारा पाट रहे है। पूछने पर सफाई कर्मियों ने बताया कि जहां साहेब लोग कहेंगे हम लोग वही तो कूड़ा डालेंगे इस बाबत मे अनेको बार ई ओ साहब से कह भी चुके है। अब आइए जानते है इस रहस्य को भी क्यों नही जाता इस निकाय का सूखा व गीला कचरा  एमआरएफ सेंटर (कूड़ा घर) पर जो लाखों रुपए सरकारी धन भी इस निकाय ने खर्च भी कर डाला पर उस कूड़ा घर में रत्ती भर कूड़ा नही पहुंचा रहे।

वजह जब इस संवाददाता ने मालूम किया तो काफी चौकाने वाली बात सामने आई सूत्रों की माने तो नगर पंचायत जरवल द्वारा बनवाया गया लाखों रुपए खर्च कर एमआरएफ सेंटर (कूड़ा घर) जरवल से करीब 30 किलोमीटर दूर हड़वातांड गांव मे है वहा पर जरवल का कूड़ा पहुंचना भी नौ दिन चले अढ़ाई कोस की कहावत ही चरितार्थ होगी।सूत्रों की माने तो शासन के लाखों रुपए फूंक जो हड़वाटांड गांव मे कूड़ा घर बनवाया गया है रख रखाव के आभाव मे वहा झाड़ झंखाड़ ही देखा जा रहा है पर सरकार के बर्बाद हुए लाखो रुपयो का जिम्मेदार कौन है ? एक यक्ष प्रश्न बन चुका है।
बाक्स
“निकाय के पास बड़ी गाड़ी तो है नही फिर इतनी दूर बनाए गए  एमआरएफ सेंटर जरवल से जाने पर खर्च कम नहीं होगा फिर भी कोई रास्ता निकाला जा रहा है”
खुशबू यादव
अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जरवल

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें