बिलों को लेकर उपभोक्ताओं में रोष

थराली। शिकायतों के बावजूद भी बिजली के भारी भरकम धन राशि के बिलों को उपभोक्ताओं को थमा देने पर जहां उपभोक्ताओं ने रोष जताया हैं। वहीं ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने बिलों में संशोधन किये जाने की बात की है।
देवाल ब्लाक मुख्यालय में ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू की अध्यक्षता में आयोजित जनप्रतिनिधियों व ऊर्जा निगम के अधिकारीयों की बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि ऊर्जा निगम के द्वारा बिना बिजली के मीटरों से रीडिंग लिये ही आम उपभोक्ताओं को भारी भरकम धनराशि के बिल थमा दियें जा रहे हैं। जिससे ग्रामीण उपभोक्ताओं को भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा हैं। लेकिन विभाग हैं कि उपभोक्ताओं की बाते सुनने को ही तैयार नहीं है। ऊर्जा निगम के एसडीओ अतुल कुमार ने कहा की विभाग का प्रयास है की उपभोक्ताओं को बिजली के उपभोग के अनुरूप ही बिजली के बिल भेजे जायें इसके बावजूद भी अगर उपभोक्ताओं के पास गलत राशि के बिजली बिल आ रहे हैं, तो विभाग उन बिलों में संशोधन करने के लिए तैयार हैं। इस के लिए बकायदा समय समय पर शिविरों का आयोजन किया जा रहा हैं।
बैठक में प्रमुख दानू ने सौभाग्य योजना के तहत बिजली लाईनों के निर्माण में तेजी लायें जाने, अनियमित्ताओं की शिकायतों को दूर किये जाने व बिलों के सुधार के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में शिविर लगाये जाने के निदेश ऊर्जा निगम को दियें। इसके बाद प्रमुख के साथ ही क्षेत्रीय ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यो एंव ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने सौभाग्य योजना के तहत घेस, हिमनी आदि गांवो में बिजली लाईनों के निर्माण का स्थलिय निरीक्षण कर कार्य में गुणवत्ता के साथ तेजी लाये जाने पर बल दिया गया। इस मौके पर पिंडारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष युवराज बसेड़ा, राजेंद्र बिष्ट, पान सिंह तुलेरा, रमेश राम, रेखा घेसवाल, जसवंत सिंह, गुड्डू दानू, भागरथी तोरतियाल, सुनील तिवारी, लीला राम, कुंदन राम, दर्शन मेहता, भवानी दत्त, कुंदन कोटड़ी, हुकम सिंह, महिपाल भंडारी, ऊर्जा निगम के अवर अभियंता प्रकाश गैरोला आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें