बेटा बना हैवान…! छिंदवाड़ा में सो रहे एक ही परिवार के 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटा, फिर आरोपी ने लगा ली फांसी

छिंदवाड़ा । जिले में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। घर के सदस्य ने ही इस नृशंस हत्याकांड को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपी बेटे ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। यह घटना तामिया के पास जंगल में स्थित आदिवासी बाहुल्य ग्राम बोदलकछार की है। बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपी को मानसिक रुप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। इस सामूहिक हत्याकांड से इलाके में दहशत का माहौल है। घटना स्थल के आस पास के लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आरोपी मौके से भागा। इसके बाद उसने लगभग 100 मीटर की दूरी पर रस्सी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर माहुलझिर पुलिस मौके पर पंहुच चुकी है। जिसके बाद पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है। छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए हैं। हत्या करने का कारण पता नही चल सका है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।


पुलिस के अनुसार हाल ही में युवक की शादी हुई थी। गांव वालों का कहना है कि जब से शादी हुई है तब से पागलपन की हरकते बढ़ गई थी। पुलिस के अनुसार घटनास्‍थल से कुल्‍हाड़ी बरामद कर ली गई है। ये घटना जिला मुख्‍यालय से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर दूर है। रिपोर्ट के मुताबिक घटना रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है। जिला मुख्यालय छिंदवाड़ा से 145 किलोमीटर दूर थाना माहुलझीर से 40 किलोमीटर की दूरी पर तमिया के पास जंगल में स्थित आदिवासी बाहुल्य ग्राम बोदलकछार में मानसिक विक्षिप्त दिनेश उर्फ भूरा गोंड द्वारा अपने परिवार के 08 लोगों की सोते समय नींद में कुल्हाड़ी मारकर नृसंश हत्या की। हत्यारे की पहचान दिनेश के रूप में हुई है। उसने मां सियाबाइ उमर 55 , भाई श्रवण उमर 35, भाभी बरातो बाई उम्र 30, बहन पार्वती उम्र 16 साल , भतीजा कृष्ण उम्र 05 साल, भतीजी सेवंती उम्र 04 साल, भतीजी दीपा उम्र 1.5 साल, पत्नी वर्षा उम्र 23 साल के सिर व गर्दन में कुल्हाड़ी मारकर हत्या की।

पड़ोसी बालक को घायल किया
हत्यारे दिनेश ने देर रात पड़ोस में रहने वाले ताऊ के 10 वर्षीय पोते के मुंह में कुल्हाड़ी मारकर गंभीर रूप से घायल किया जिसे उसकी दादी छोटीबाई द्वारा बचाया गया। घटना स्थल के आस पास के लोगो के द्वारा चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आरोपी दिनेश मौके से भाग गया। माहुलझिर पुलिस मौके पर पंहुची पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के पास लगभग 100 मीटर की दूरी पर आरोपी ने पेड़ से लटका पाया गया।

मानसिक बीमार था हत्यारा : पुलिस अधीक्षक
यह घटना महुलझिर थाना क्षेत्र के गांव बोदल कछार की बताई जा रही है। एसपी ने मनीष खत्री ने परिवार के 8 लोगों के मौत की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि हत्या करने वाला परिवार का सदस्य था और मानसिक बीमार था। बीती रात उसने अपने परिवार में भाई, भाभी, पत्नी और छोटे बच्चे सहित 8 आठ लोगों की हत्या कर दी। उसके बाद गांव से 100 मीटर दूर नाले के पास पेड़ पर लटककर खुदखुशी कर लिया। इस घटना में एक बच्चा घायल है।एसपी मनीष खत्री के मुताबिक, 21 मई को ही आरोपी की शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दिनेश मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पूर्व में उसका होशंगाबाद (नर्मदापुरम) में इलाज भी चला है। पुलिस को तड़के 3 बजे घटना की सूचना मिली। आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घर में शव पड़े हुए थे, थोड़ी दूर पर एक पेड़ पर आरोपी का शव फंदे पर लटका हुआ था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें