ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने पद से दिया इस्तीफा, सहयोगी को ‘किस’ करते तस्वीर हुई थी वायरल

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपनी एक नजदीकी सहयोगी का चुंबन लेकर कोरोना वायरस (कोविड-19) नियमों को तोड़ा था जिसके बाद से उन पर त्यागपत्र देने का दबाव था। मैट हैनकॉक ने चुंबन लेने की बात स्वीकार भी की थी। सहयोगी को ‘किस’ करते हैनकॉक की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की ऋणी है जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है। इसके साथ ही मंत्री ने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर दोबारा माफी मांगी।
ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।” उन्होंने कहा, “मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।”

इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) का चुंबन लेते हुए देखा गया था। कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं। इस मामले ने इतना ज्‍यादा तूल पकड़ लिया कि बोरिस जॉनसन सरकार बैकफुट पर आ गई और मैट हैनकॉक को अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ा।


ब्रिटेन के अखबार ‘द सन’ ने मैट हैनकॉक और उनकी सहकर्मी जीना कोलाडॉगेलो की तस्‍वीरें प्रकाशित की थीं। हैनकॉक अपने कार्यालय में जीना को गले लगा रहे थे। इन तस्‍वीरों के सामने आने के बाद हैनकॉक ने सफाई दी थी और अपनी गलती के लिए माफी भी मांग ली थी। लेकिन, अब हैनकॉक को अपने पद से इस्‍तीफा देना ही पड़ा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें