बड़ी खबर : उत्तराखंड की कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, बैठक के लिए पहुंची थीं दिल्ली

उत्तराखंड कांग्रेस की दिग्गज नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का अभी अभी थोड़ी देर पहले दिल्ली एम्स में निधन हो गया है।जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड विधानसभा की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की दिग्गज नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद दिल्ली के उत्तराखंड सदन में उन्होंने आखिरी सांस ली।

गौरतलब है कि दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक में भाग लेने के लिए वह शनिवार 12 जून को ही यहां पहुंची थीं। आज 13 जून को उत्तराखंड सदन के कमरा नंबर 303 में उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गयी। निधन के बाद उनके शव को उत्तराखंड ले जाने की तैयारी की जा रही है।

इंदिरा हृदयेश 80 साल की थीं। वह लगभबग 47 सालों से राजनीति में सक्रिय थीं। कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहीं इंदिरा की मौत की सूचना साझा करते हुए कांग्रेस के प्रदेश इंचार्ज देवेन्द्र यादव ने बताया कि इंदिरा दिल्ली में पार्टी बैठक में हिस्सा लेने के लिए आई थीं। हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हो गई।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है, ‘अभी-अभी कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुःखद समाचार मिलकर मन अत्यंत दुखी है। इन्दिरा बहिन जी ने अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में कई पदों को सुशोभित किया और विधायिका के कार्य में पारंगत हासिल की। बहिन जी का जाना मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।’  

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें