मकान खरीदने के लिए मण्णपुरम बैंक में गहने गिरवी रखने वाले परिवार का सोना गायब, मुकदमा दर्ज

मकान खरीदने के लिए मण्णपुरम बैंक में गहने गिरवी रखने वाले परिवार का 600 ग्राम सोना गायब हो गया। चार जनवरी को ऋण का नवीनीकरण कराने परिवार के लोग बैंक पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। छानबीन में पता चला कि किसी ने असली की जगह आर्टिफिशियल (कृत्रिम) गहने रख दिया है। बैंक की पूर्व महिला कर्मचारी के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर कोतवाली पुलिस जांच कर रही है।

यह है मामला

राजघाट के बसंतपुर निवासी शाहनवाज अहमद ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि मकान खरीदने के लिए रुपये की आवश्यकता थी। पत्नी, मां और बहन के पुस्तैनी 1588.90 ग्राम सोने के गहने मण्णपुरम फाइनेंस लिमिटेड बैंक की रेती रोड शाखा में बंधक रखा था। इसके बदले 13 मार्च 2021 को 47.59 लाख रुपये ऋण मिला। चार जनवरी को अपने ऋण का नवीनीकरण कराने पहुंचे तो पता चला कि बंंधक रखे गए गहने में से 600 ग्राम सोने के गहने निकालकर उसके स्थान पर आर्टिफिशियल गहना रख दिया गया है।

बैंक के कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने जानकारी से मना कर दिया। जिसके बाद घटना की जानकारी डायल 112 पर दी। पुलिसकर्मियों के पूछने पर बैंक के लोगों ने बताया कि पूर्व में तैनात रही मालती शुक्ला नाम की महिला कर्मचारी ने गड़बड़ी की है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण स‍िंह सागर ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

युवक की बाइक लेकर भागा बदमाश

पेट्रोल डलवाकर घर लौट रहे युवक की बाइक लेकर बदमाश फरार हो गया। पीडि़त की सूचना पर पहुंची गुलरिहा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। ग्राम आबादी सखनी निवासी चैतू प्रसाद ने गांव के तारिक को अपनी बाइक में पेट्रोल डलवाने के लिए भटहट भेजा था। पेट्रोल डलवाकर लौटते समय तारिक रास्ते में बाइक खड़ी कर लघुशंका करने के लिए रुका। बाइक में चाबी लगी थी। इसी दौरान पहुंचा बदमाश बाइक लेकर फरार हो गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें