मणिपुर में फंसे राजस्थानियों के प्रति मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताई चिंता, हेल्पलाइन नंबर जारी

जयपुर (हि.स.)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राज्य के लोगों के बारे में मणिपुर के मुख्यमंत्री से बात की है। गहलोत ने मुख्य सचिव को मणिपुर के मुख्य सचिव के साथ समन्वय स्थापित करके जरूरी इंतजाम करने का निर्देश दिए हैं। गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और जरूरतमंद लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

एसीएस (समन्वय) और मुख्य आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मणिपुर में फंसे प्रवासियों के लिए नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस रेजिडेंट कमिश्नर कार्यालय ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। अनुमान के मुताबिक मणिपुर में लगभग 100-125 राजस्थानी फंसे हैं। सिंह ने मणिपुर में फंसे राजस्थानियों से सोशल मीडिया और विभिन्न चैनलों पर उपलब्ध कराए गए हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क करने का अनुरोध किया है। आवासीय आयुक्त कार्यालय और राजस्थान फाउंडेशन गृह मंत्रालय और स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहा है, ताकि फंसे हुए राजस्थानियों को सहायता प्रदान करके आवश्यक व्यवस्था की जा सके।

शुभ्रा सिंह ने बताया कि जरूरतमंद लोग हेल्पलाइन नंबरों 0141-2229111, 011-23070807 और 91-83060 09838 पर संपर्क कर सकते हैं। नई दिल्ली में राजस्थान सरकार के रेजिडेंट कमिश्नर और राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मणिपुर में फंसे सभी राजस्थानियों को आवश्यक सहायता अविलंब दी जाएंगी। मणिपुर में हिंसा से प्रभावित लोगों का सहयोग करने के लिए नॉन रेजिडेंट राजस्थानी नेटवर्क के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मणिपुर में जमीनी स्तर पर मौजूदा स्थिति अनुकूल नहीं है और फंसे हुए लोगों को सलाह दी गई है कि वे सुरक्षित घरों तक ही सीमित रहें, घबराएं नहीं और सरकार के निर्देशों का पालन करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें