मनीष गुप्ता हत्याकांड: 13 जनवरी को लखनऊ के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में होगी अगली सुनवाई

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपित पुलिसकर्मियों की वीडियो कांफ्रेंस‍िंग के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेशी हुई। न्यायालय ने आरोपितों की न्यायिक अभिरक्षा 12 जनवरी तक बढ़ा दी है। अगली सुनवाई 13 जनवरी को लखनऊ के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में होगी।

जेएन स‍िंह समेत सभी छह पुलिसवालों की वीडियो कांफ्रेंस‍िंग से हुई पेशी

मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने आरोपित बनाए गए निलंबित निरीक्षक जेएन स‍िंह, दारोगा अक्षय मिश्रा, राहुल दूबे, विजय यादव, मुख्य आरक्षी कमले यादव व आरक्षी प्रशांत के खिलाफ सात जनवरी को ही लखनऊ में विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया है। इससे पहले छह जनवरी को आरोपितों की गोरखपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेशी हुई थी, जिसमें 10 जनवरी तक उनकी न्यायिक अभिरक्षा बढ़ाई गई थी। दस जनवरी से पहले सीबीआइ ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया। जिसकी जानकारी सीबीआइ ने गोरखपुर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में रविवार की सुबह दी।

13 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

वीडियो कांफ्रेंस‍िंग के जरिये हुई पेशी में यह बताया गया कि मामले में आरोप पत्र दाखिल हो चुका है, इसलिए सुनवाई उसी कोर्ट में होगी, जहां आरोप पत्र दाखिल हुआ है। सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तारीख तय है। आरोपित पुलिसकर्मियों को सीबीआइ लखनऊ सेंट्रल जेल ले जाएगी या वीडियो कान्‍फ्रेंस‍िग के जरिये पेशी होगी, जिला व जेल प्रशासन को अभी इसकी सूचना नहीं मिली है।

लूट के आरोप में दो बदमाश गिरफ्तार

चौरीचौरा की सोनबरसा बाजार चौकी पुलिस ने लूट के आरोप में रामूडीहा निवासी प्रदीप वर्मा व भरत प्रसाद को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से दो मोबाइल बरामद किया है। पिपराइच के बसौनी गांव निवासी शमसुद्दीन को मारपीट कर रामूडीहा में प्रदीप व भरत ने मोबाइल व रुपये लूट लिया था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें