मप्र में पहले चरण के 6 सीटों पर 49 उम्मीदवार मैदान में, सीएम बोले….

कांग्रेस को करना है नौ दो ग्यारह
-पिछली बार 1 सीट छूटी थी, इस बार सभी 29 सीटें भाजपा जीतेगी

भोपाल । लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन फॉर्म जमा करने का बुधवार को अंतिम दिन था। इस दिन छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला और शहडोल में प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी पर्चा जमा करेंगे। 6 लोकसभा सीटों के लिए अब तक 49 उम्मीदवारों ने 64 नामांकन जमा किए हैं। पहले चरण में छह सीट सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा में चुनाव होना है। यहां 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच और 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। सीधी में 14, शहडोल में 8, जबलपुर में 8, मंडला में 12, बालाघाट में 10 और छिंदवाड़ा में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म भरे हैं। छिंदवाड़ा में लोकसभा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा गढ़ नहीं, सब गड़बड़ है। यहां केवल भावुकता के आधार पर बेवकूफ बनाने का खेल चल रहा है। भैया, रोकर क्यों वोट मांग रहे हो। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पिछली बार मप्र की 1 सीट छूटी थी, इस बार देश में 400 पार और मप्र की 29 की 29 सीटें भाजपा जीतेगी… यहां से कांग्रेस को हमें नौ दो ग्यारह करना है। छिंदवाड़ा का बेटा बने सांसद। नकुलनाथ तो छिंदवाड़ा में सांसद तो बने लेकिन छिंदवाड़ा का निवासी नही बना, अब छिंदवाड़ा का बेटा ही सांसद बने।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आज पहले चरण के नामांकन की अंतिम तारीख है, छिंदवाड़ा सहित पूरे प्रदेश में जिस प्रकार का माहौल दिख रहा है। निश्चित रूप से भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी। मोदी के नेतृत्व में जो माहौल बना है वह न भूतों न भविष्यति है..छिंदवाड़ा मोदी मय हो गया है। सीएम ने तय कर लिया कि छिंदवाड़ा जीतना है।

जाम सांवली हनुमान मंदिर में एक ईंट नहीं लगी
सीएम ने कहा कि कमल नाथ हनुमान भक्त बनते हैं लेकिन जाम सांवली हनुमान मंदिर में एक ईंट नहीं लगी। 40 साल बाद भी रोना पड़े तो इससे अच्छा डूब मरो। राजा महाराजा का जमाना अब चला गया। ये मोदी का समय है पिछली बार राहुल गांधी भाग के केरल गए। कमल नाथ छिंदवाड़ा मॉडल बोलते है लेकिन 5000 लोगो को रोजगार वाला ही कारखाना नही दिया। राजा महाराजा चले गए अब नए राजा महाराजा आ गए । हम हेलीकॉप्टर लेते है लेकिन स्वयं के लिए नही, बल्कि मरीज को एयर एंबुलेंस शुरू की है। कमल नाथ की डेड साल और मेरी तीन महीने की सरकार को देख लो अंतर समझ जाएगा।

कमलनाथ की आंखों में छल-कपट के आंसू
छिंदवाड़ा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मैंने सुना कि कल कमलनाथ जी रो रहे थे, आंसू बहा रहे थे, इनकी आंखों में छल-कपट के आंसू हैं। वर्षों से छिंदवाड़ा की जनता के साथ छल-कपट करते रहे हैं। शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा सामान्य लोकसभा नहीं है। सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में छिंदवाड़ा के भाजपा कार्यकर्ता ने संकल्प ले लिया है कि पीएम मोदी की जीत में छिंदवाड़ा से भी कमल फूल खिलेगा। इस मुख्यमंत्री मोहन यादव के अलावा नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, ग्रामीण पंचायत मंत्री प्रह्लाद पटेल , राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार मौजूद रही।

दीपक सक्सेना से की मुलाकात
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और वीडी शर्मा आज छिंदवाड़ा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना के घर पहुंचे। करीब एक घंटे उनसे बंद कमरे में चर्चा की। इस मुलाकात के बाद वीडी शर्मा ने कहा- बीजेपी छिंदवाड़ा में ऐतिहासिक मतों से जीतेगी, इसलिए मैं दीपक सक्सेना से मिलने आया था। सम्मान के साथ उनसे बात हुई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें